Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Coal India Recruitment 2020: Registration starts for Officer Post in Coal India Jharkhand
 

कोल इंडिया में नौकरी करने का शानदार मौका, रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरु

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 September 2020, 11:25 IST

Coal India Recruitment 2020: अगर आप सरकारी नौकरी (Government Jobs) की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए ये शानदार मौका हो सकता है. दरअसल, कोल इंडिया (Coal India) नए साल में सैकड़ों युवाओं को नौकरी देना जा रहा है. इसके लिए रजिस्ट्रेशन (Registration) प्रक्रिया शुरु हो गई है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं. कोल इंडिया इस भर्ती के माध्यम से अफसर के पदों पर उम्मीदवारों का चयन करेगी. हालांकि कोयला अफसर बनने के लिए गेट के माध्यम से उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा.

कोल इंडिया ने सोमवार को एक ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी है. ट्वीट में संभावित वैंकेंसी की भी जानकारी दी गई है. हालांकि कितने पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन होगा इस बारे में कोई खुलासा नहीं किया गया है. लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि कोइ इंडिया सैकड़ों के लिए उम्मीदवारों का चनय कर सकती है.


यूपी में अब सीधे नहीं मिलेगी सरकारी नौकरी, पहलेे पांच साल तक संविदा पर करना होगा काम

कोल इंडिया लिमिटेड के ट्वीट के मुताबिक, प्रबंधन प्रशिक्षुओं (मैनेजमेंट ट्रेनी) इंजीनियरिंग ग्रेजुएट्स की भर्ती की जाएगी. सीआईएल द्वारा जारी भर्ती सूचना के अनुसार आवेदकों को गेट (GATE) 2021 की परीक्षा में सम्मिलित होना होगा. गेट 2021 के स्कोर के आधार पर ही उम्मीदवारों की भर्ती होगी. गेट 2021 में सम्मिलित होने के लिए आनलाईन पंजीयन 14 सितम्बर 2020 से शुरू हो चुका है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं. पंजीयन की आखिरी तिथि 30 सितम्बर 2020 है.

SAIL में इन पदों पर निकली वैकेंसी, बिना लिखित परीक्षा के मिलेगी नौकरी

ये कंपनी जल्द देगी 30 हजार बेरोजगारों को नौकरी, मिलेगी अच्छी सैलरी

बता दें कि कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कुछ महीने पूर्व कहा था कि कोल इंडिया में अफसरों के हजारों पद पर बहाली होगी. अगले पांच साल तक कोल इंडिया हर साल अफसरों की बहाली करेगी. अब कोल इंडिया ने ट्वीट कर संकेत दिया कि नए साल की शुरुआत में ही बंपर वैकेंसी जारी की जाएगी. पहले कोल इंडिया स्वयं या एजेंसी के माध्यम से या फिर कैंपस के माध्यम से अफसरों की बहाली करता था. लेेकिन अब गेट स्कोर 2021 के माध्यम से उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा.

UPSC ने इन पदों पर निकाली वैकेंसी, यहां जानिए शैक्षिक योग्यता और आवेदन का तरीका

First published: 15 September 2020, 11:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी