Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Coast Guard Navik Recruitment 2020: 12th pass can apply for Navik post at joinindiancoastguard.gov.in
 

Coast Guard Navik Recruitment 2020: 10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी का शानदार मौका, ये है आवेदन का तरीका

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 November 2020, 11:29 IST

Coast Guard Navik Recruitment 2020: अगर आप सरकारी नौकरी (Government Jobs) की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए ये शानदार मौका हो सकता है. भारतीय तटरक्षक बल (Indian Coast Guard) ने नाविक (Navik) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. आवेदन प्रक्रिया 30 नवंबर 2020 से शुरु हो रही है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 07 दिसंबर 2020 है. इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कम से कम 12वीं पास होना अनिवार्य है.

संस्था का नाम- भारतीय तटरक्षक बल (Indian Coast Guard)


पद नाम- नाविक (Navik)

शैक्षणिक योग्यता- उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/संस्थान/विश्वविद्यालय से कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ गणित और रसायन विज्ञान विषयों के साथ दसवीं वीं की परीक्षा पास की हो.

आयु सीमा- इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु कम से कम 18 साल और अधिकतम 22 साल होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट का प्रावधान है.

Bihar Police Constable Recruitment: बिहार पुलिस में निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

आवेदन शुल्क- सभी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन प्रक्रिया निःशुल्क है.

पदों की संख्या- पदों की कुल संख्या 50 है.

दसवीं पास के लिए वन विभाग में नौकरी करने का शानदार मौका, जल्द करें आवेदन

महत्वपूर्ण तिथियां-

आवेदन शुरु होने की तिथि- 30 नवंबर 2020

आवेदन करने की आखिरी तिथि- 07 दिसंबर 2020

योगी सरकार बनाया 50 लाख रोजगार देने का प्लान, दीवाली के बाद शुरू होगा अभियान

कैसे करें आवेदन- इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट https://www.joinindiancoastguard.gov.in/ पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं.

परीक्षा की संभावित तिथि- दिसंबर के अंतिम सप्ताह या जनवरी के प्रथम सप्ताह में इस भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन किया जा सकता है.

दसवीं और ITI पास के लिेए नौकरी का शानदार मौका, जल्द करें अप्लाई

 

First published: 14 November 2020, 11:29 IST
 
अगली कहानी