Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » CTET Exam 2018: Submission of online application for CTET exam postponed to begin from June 22
 

CTET Exam 2018: आवेदन करने पर लगी रोक, इस वजह से विभाग ने लिया फैसला

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 June 2018, 9:48 IST
ctet exame date

CTET Exam 2018:  सेन्ट्रल टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट / केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (C-TET) के लिए आवेदन करने की तारीख को फ़िलहाल स्थगित कर दिया गया है. C-TET की परीक्षा CBSE द्वारा आयोजित की जाती है. बता दें कि पहले आवेदन प्रारंभ की तिथि 22 जून घोषित की गई थी लेकिन C-TET ने नोटिफिकेशन जारी कर तय तिथि को रद्द करने और आवेदन प्रक्रिया पर रोक लगाने की सुचना दी है. विभाग ने बताया कि ऐसा एडमिनिस्ट्रेटिव कारण से किया है. अब बाद में नई तारीख की घोषणा की जाएगी.

ये भी पढ़ें-CTET: मोदी सरकार का बड़ा फैसला, इन 20 भाषाओं में होगी परीक्षा

गौरतलब है कि 18 जून को मानव संसाधन विकास (HRD) मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा था कि सेन्ट्रल टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट / केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (C-TET) तमिल सहित 20 क्षेत्रीय भाषाओं में आयोजित होगी. एचआरडी मिनिस्टर प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट कर कहा, "C-TET परीक्षा जैसे पहले आयोजित होती थी, उसी प्रकार सभी भारतीय भाषाओं में आयोजित की जाएगी. मैंने सीबीएसई को सभी 20 भाषाओं में परीक्षा का आयोजित करने का निर्देश दिया है."

ctet exam

एचआरडी मिनिस्टर प्रकाश जावड़ेकर के निर्देश के बाद सीबीएसई ने कहा था कि शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) आयोजित करने के लिए और ज्यादा समय लग सकता है क्योंकि अब 20 भाषाओं में एग्जाम कराने के लिए नए सिरे से तैयारी करनी होगी.

गौरतलब है कि सीटीईटी की परीक्षा 16 सितंबर को देश के 92 शहरों में आयोजित की जानी थी, लेकिन जब आवेदन प्रक्रिया में विलंब होने के कारन इसके डेट को आगे बढ़ाया जा सकता है.

First published: 22 June 2018, 9:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी