Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Delhi Government invites online application for Forest Guard and Ranger Post
 

वन विभाग में निकली फॉरेस्ट गार्ड के पदों पर वैकेंसी, 10वीं और बारहवीं पास कर सकते हैं अप्लाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 February 2020, 11:12 IST

Delhi Forest Guard Recruitment 2020: अगर आप सरकारी नौकरी (Government Jobs) की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. दरअसल, दिल्ली सरकार (Government Of Delhi) के वन विभाग (Forest Department) ने फॉरेस्ट गार्ड (Forest Guard), रेंजर (Ranger) और वाइल्ड लाइफ गार्ड (Wild Life Guard) के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. इन पदों के लिए दसवीं (10th), बारहवीं (12th) और इंजीनियरिंग स्नातक (Engineering Graduates) युवा आवेदन कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया 14 जनवरी 2020 से शुरु हो चुकी है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार दिल्ली सरकार के वन विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 13 फरवरी 2020 है.

संस्था का नाम- वन विभाग दिल्ली (Forest Department Delhi)

पद नाम- फॉरेस्ट गार्ड, रेंजर और वाइल्ड लाइफ

शैक्षिक योग्यता- फॉरेस्ट गार्ड के पदों के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से किसी भी विषय में बारहवीं पास होना अनिवार्य है.

वाइल्ड लाइफ गार्ड के पदों के लिए उम्मीदवार का दसवीं पास होना अनिवार्य है. वहीं रेंजर के पदों के लिए उम्मीदवार का बीई, बीटेक या बीएससी होना अनिवार्य है.

आयु सीमा- फॉरेस्ट गार्ड और वाइल्ड लाइफ गार्ड के पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की कम से कम आयु 18 साल और अधिकतम 27 साल होनी चाहिए. वहीं रेंजर के पदों के लिए उम्मीदवार की आयु 18 से 30 साल के बीच होनी चाहिए.

आवेदन शुल्क- सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं अन्य किसी वर्ग के उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा.

पदों की संख्या- 226

महत्वपूर्ण तिथियां-

आवेदन शुरु होने की तारीख- 14 जनवरी 2020

आवेदन करने की आखिरी तारीख- 13 फरवरी 2020

कैसे करें आवेदन- इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार दिल्ली सरकार के वन विभाग की आधिकारिक वेबसाइट cdn.digialm.com पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं.

Forest Inspector Jobs : फॉरेस्ट इंस्पेक्टर के पदों के लिए आवेदन करने का आखिरी मौका, जल्द करें अप्लाई

Budget 2020: शिक्षा से वंचित रह गए छात्रों के लिए शुरु होगा ऑनलाइन डिग्री पाठ्यक्रम, वित्त मंत्री ने की घोषणा

हाईकोर्ट में ट्रांसलेटर के पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए क्या है शैक्षिक योग्यता और आवेदन का तरीका

First published: 4 February 2020, 11:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी