Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Delhi government will appoint 9000 guest teachers for schools by mid-august
 

दिल्ली: केजरीवाल सरकार का ऐलान- सरकारी स्कूलों को मिलेंगे 9000 गेस्ट टीचर

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 August 2018, 13:14 IST

दिल्ली के सरकारी स्कूलों में टीचर्स की भारी कमी है. इस मामले में दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि दिल्ली सरकार शिक्षकों की भर्ती के लिए अगस्त माह के अंत तक 9000 शिक्षकों की भर्ती पूरी कर देगी.

मनीष सिसोदिया ने कहा, ''14 अगस्त तक 9000 गेस्ट टीचर्स की नियुक्ति की जाएगी, ताकि स्कूलों को उनकी जरुरत के हिसाब से शिक्षक पा सकें.''

ये भी पढ़ें- RRB Group C, D exams: उम्मीदवारों के मिला तेजस्वी यादव का साथ, पीयूष गोयल को लेटर लिख की ये बड़ी मांग

गौरतलब है कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों के लिए टीचर्स की कमी की बात चर्चा में आयी थी. टीचर्स की कमी के कारण शिक्षा की गुणवत्ता पर भी प्रभाव पड़ता है. इसी लिए टीचर्स की कमी को पूरा करने के लिए मनीष सिसोदिया ने तुरंत ही 9000 टीचर्स की नियुक्ति का आदेश दिया. जिससे टीचर्स की कमी के कारण छात्र छात्राओं की पढ़ाई प्रभावित न हो.

ये भी पढ़ें- CTET 2018: टीचर बनने के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू, ctet.nic.in से ऐसे करें अप्लाई

सिसोदिया ने PWD मंत्री सत्येंद्र जैन के साथ सरकारी स्कूलों के इंफ्रास्टक्टर का निरिक्षण किया. तीन नए सरकारी स्कूल सितम्बर तक बन कर तैयार हो जाने की उम्मीद है. सिसोदिया ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को ये भी निर्देश दिए कि टीचर्स की किसी भी शिकायत को प्राथमिकता दी जाए. ऐसा कहा जा रहा है कि इस क़दाम से सरकारी स्कूल के अध्यापकों को बहुत लाभ होगा. 

First published: 2 August 2018, 12:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी