Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Delhi Guest Teacher TGT PGT Recruitment 2020: Directorate of Education EDUDEL invites application for Guest Teacher
 

यहां निकली गेस्ट टीचर्स के TGT-PGT पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 December 2020, 13:28 IST

Delhi Guest Teacher TGT PGT Recruitment 2020: अगर आपने स्नातक (Graduate) या परास्नातक (Post Graduate) के साथ बीएड (B.Ed) किया है और सरकारी टीचर (Government Teacher) बनने का सपना देख रहे हैं तो आपके लिये ये शानदार मौका हो सकता है. दरअसल, दिल्ली सरकार (Government of Delhi) के शिक्षा विभाग (Department of Education) ने विभिन्न विषयों में गेस्ट टीचर्स (Guest Teachers) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. आवेदन प्रक्रिया 01 दिसंबर 2020 से शुरु हो गई है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 10 दिसंबर 2020 है.

संस्था का नाम- डायरेक्टरेट ऑफ एजुकेशन, दिल्ली सरकार (EDUDEL)


पद नाम- गेस्ट टीचर्स टीजीटी/पीजीटी (Guest Teachers TGT/PGT), स्पेशल एजुकेशन टीचर, ईवीजीसी

यहां निकली असिस्टेंट प्रोफेसर्स के पदों पर वैकेंसी, इन विषय के लिए किया जाएगा उम्मीदवारों का चयन

शैक्षणिक योग्यता- टीजीटी के पदों के लिए उम्मीदवार का अंग्रेजी/गणित/नेचुरल/शारीरिक विज्ञान या सामाजिक विज्ञान विषय के साथ स्नातक किया हो. साथ ही बीएड की उपाधि हासिल की हो. वहीं पीजीटी के पदों के लिए उम्मीदवार का परास्नात यानी पोस्ट ग्रेजुएट होना अनिवार्य है. साथ ही बीएड की डिग्री भी हासिल की हो. वहीं स्पेशल एजुकेशन टीचर के लिए उम्मीदवार ने स्नातक के साथ बीएड स्पेशल एग्जाम पास किया हो. ईवीजीसी के पदों के लिए उम्मीदवार का मनोविज्ञान पदों के साथ उम्मीदवार का पोस्ट ग्रेजुएट होना अनिवार्य है. साथ ही गाइडेंस एंड काउंसलिंग में डिप्लोमा किया हो.

कर्मचारी चयन आयोग ने बारहवीं पास के लिए निकाली बंपर वैकेंसी, आवेदन करने की आखिरी तारीख नजदीक

आयु सीमा- टीजीटी के पदोें के लिए उम्मीदवार की अधिकतम आयु 30 साल और पीटीजी के पदों के लिए उम्मीदवार की आधिकतम आयु 36 साल होनी चाहिए. वहीं स्पेशल एजुकेशन और ईवीजीसी के पदों के लिए उम्मीदवार की अधिकतम आयु 30 साल होनी चाहिए.

यूरेनियम कॉर्पोरेशन निगम में निकली बंपर वैकेंसी, 10वीं पास हैं तो करें अप्लाई

Can Fin Homes Ltd. Recruitment 2020: इन पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

आवेदन शुल्क- सभी वर्ग के उम्मीदवार के लिए आवेदन प्रक्रिया निःशुल्क है.

पदों की संख्या-

महत्वपूर्ण तिथियां-

आवेदन शुरु होने की तिथि- 01 दिसंबर 2020

यहां निकली डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों पर वैकेंसी, दसवीं पास युवा करें अप्लाई

आवेदन करने की आखिरी तिथि- 10 दिसंबर 2020

कैसे करें आवेदन- इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट http://www.edudel.nic.in/GTR/GT/ पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं.

NTA UGC NET Result 2020: यूजीसी नेट जून-2020 का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

First published: 2 December 2020, 13:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी