Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Department of Medical Health and Family Welfare Rajasthan invites application for recruitment of Nurse and lab technician for 6,000 posts
 

स्वास्थ्य विभाग में 6 हजार पदों पर निकली वैकेंसी, 15 जून तक करें आवेदन

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 June 2018, 13:39 IST
medical job 2018

राजस्थान स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग (Department of Medical Health and Family Welfare) राजस्थान, ने बड़ी संख्या में हेल्थ सेक्टर के लिए वैकेंसी निकाली है. इस भर्ती के द्वारा करीब 6,000 पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा, जिसमें नर्स ग्रेड-2, लेबोरेट्री असिस्टेंट सहित अन्य पद शामिल हैं. मेडिकल के क्षेत्र में नौकरी की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का इससे बेहतर मौका जल्द नहीं मिलेगा. योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से आखिरी तारीख से पहले ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं.

नर्स ग्रेड -2

राजस्थान सरकार ने नर्स ग्रेड-2 के 4514 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए ये वैकेंसी निकाली है. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का 12वीं पास होना अनिवार्य है इसके साथ ही साथ जीएनएम कोर्स किया होना आवश्यक है और मिडवाइफरी में रेजिस्टर्ड भी होना चाहिए. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 साल और और अधिकतम आयु 40 साल निर्धारित की गई है. आवेदन के लिए सामान्य और ओबीसी, वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपये जबकि SC/ST वर्ग के उम्मीदवारों को 300 रुपये एप्लीकेशन फीस का भुगतान करना होगा. आवेदन करने की आखिरी तारीख 16 जून 2018 है.

ये भी पढ़ें -ग्राम विकास अधिकारी के पद पर हो रही हैं भर्तियां, 12वीं पास के लिए सुनहरा मौका

लेबोरेट्री असिस्टेंट

राजस्थान राज्य के विभिन्न सरकारी अस्पतालों के लिए लेबोरेट्री असिस्टेंट पद पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. इस पद के लिए कुल 4514 कैंडिडेट्स का सिलेक्शन किया जाएगा. चयनित उम्मीदवारों को 14,600 रुपये की सैलरी प्रतिमाह मिलेगी इसके अलावा अन्य भत्ता भी मिलेगा. इन सभी पदों को आरक्षण के आधार पर वर्गीकृत किया गया है. इन पदों के लिए भी 18 से 40 साल तक की आयु सीमा निर्धारित की गई है.

उम्मीदवारों का लैब टेक्निशीयन कोर्स में सर्टिफिकेट / डिप्लोमा होना अनिवार्य है. आवेदन करने के लिए जनरल और ओबीसी उम्मीवारों को 500 रुपये, SC/ST वर्ग के उम्मीदवारों को 300 रुपये और पीडब्ल्यूडी वर्ग के उम्मीदवारों को 250 रुपये फीस का भुगतान करना होगा. इस पद पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 जून 2018 है और उम्मीदवारों का चयन मेरिट और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

First published: 5 June 2018, 12:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी