Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » DHS Assam Recruitment 2020: apply for recruitment for 545 posts of ANM Steno and other
 

DHS Assam Recruitment 2020: एएनएम, स्टेनो समेत इन पदों पर निकली वैकेंसी

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 October 2020, 10:56 IST

DHS Assam Recruitment 2020: सरकारी नौकरी (Government Jobs) की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए ये शानदार मौका है. दरअसल, डॉयरेक्टरेट ऑफ हेल्थ सर्विस (DHS), असम ने एएनएम, स्टेनो के अलावा टाइपिस्ट, लैब टेक्निशियन और दूसरे विभागों में भर्ती के लिए आवेदन पत्र आंमत्रित किए हैं. विभाग ने इन पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया. इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन dhs.assam.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 21 अक्टूबर है.

संस्था का नाम- डॉयरेक्टरेट ऑफ हेल्थ सर्विस (DHS), असम


पद नाम- एएनएम, स्टेनो, टाइपिस्ट, लैब टेक्निशियन

आयु सीमा- इन पदों को भरने के लिए उम्र सीमा 01 जनवरी 2020 को 18 से 40 साल के बीच होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

पदों की संख्या- पदों की कुल संख्या 594 है.

पदों का विवरण- इस भर्ती के माध्यम से विभाग कंप्यूटर 16 पद, फील्ड वर्कर के 11 पद, जूनियर असिस्टेंट 8 पद, स्टेनो टाइपिस्ट के 7 पद,  फील्ड एंड ईवैल्युएशन वर्कर के तीन पद,  लैब टेक्निशियन का एक पद, रेफ्रिजरेटर मकेनिक के एक पद भरा जाएगा.

1. Refrigerator Mechanic: उम्मीदवार का HSSLC पास होना जरूरी है और साथ ही उसके पास ITI डिप्लोमा भी होना चाहिए.

UPPSC PCS prelims 2020: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की पीसीएस प्रीलिम्स परीक्षा के केंद्र में बदलाव

2. ANM (Auxiliary Nurse & Midwives): उम्मीदवार के पास किसी भी असम सरकार के संस्थान से एएनएम की ट्रेनिंग होनी चाहिए, या भारतीय नर्सिंग काउंसिल और असम नर्सिंग काउंसलि से एएनएम की ट्रनिंग होनी चाहिए. उम्मीदवार का असम नर्सिंग काउंसिल से रजिस्टर्ड होना भी जरूरी है.

UPSC Prelims 2020: संघ लोक सेवा आयोग की प्रीलिम्स अभ्यर्थियों के लिए स्पेशल ट्रेन चलाएगा रेलवे

3. Computer, Junior Assistant: किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी और संस्थान से आर्ट्स, कॉमर्स, साइंस में से किसी एक में ग्रेजुएट डिग्री और साथ ही उसके पास किसी सरकारी संस्थान से 6 महीने का कंप्यूटर एप्लीकेशन का डिप्लोमा होना चाहिए.

4. Field Worker/Social Worker, Field & Evaluation Worker: उम्मीदवार का HSSLC पास होना जरूरी है और साथ ही उसके पास किसी सरकारी संस्थान से 6 महीने का कंप्यूटर एप्लीकेशन का डिप्लोमा होना चाहिए.

MIDHANI Recruitment 2020: मिधानी इंडिया में निकली बंपर वैकेंसी, आईटीआई डिप्लोमा धारक करें अप्लाई

5. Steno-Typist के पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी और संस्थान से आर्ट्स, कॉमर्स, साइंस में से किसी एक में ग्रेजुएट डिग्री . इसके साथ स्टेनोग्राफी में 6 महीने का डिप्लोमा.

6. Laboratory Technician: उम्मीदवार का HSSLC पास होना जरूरी है और साथ ही उसके पास किसी सरकारी संस्थान से लैब टेक्निशियन का डिप्लोमा होना चाहिए.

Rajasthan High Court Recruitment 2020: राजस्थान हाई कोर्ट में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, ग्रेजुएट करें आवेदन

First published: 6 October 2020, 10:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी