Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » DMRC Recruitment 2019: Delhi Metro invites application for various post
 

दिल्ली मेट्रो में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, ये है शैक्षिक योग्यता

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 December 2019, 13:44 IST

DMRC Recruitment 2019 : सरकारी नौकरी के लिए तैयारी करने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी है. दरअसल, दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने विभिन्न पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. इस भर्ती में इंजीनियरिंग ग्रेजुएट, मैनेजमेंट ग्रेजुएट, आईटीआई (ITI) डिप्लोमा होल्डर्स और किसी भी विषय में स्नातक युवा आवेदन कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया 14 दिसंबर 2019 से शुरु हो रही है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार 13 जनवरी 2020 तक दिल्ली मेट्रो की आधिकारिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते है.

संस्था का नाम- दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC)

पदों की कुल संख्या- 1492

पद नाम और शैक्षिक योग्यता1. असिस्टेंट मैनेजर इलेक्ट्रिकल, असिस्टेंट मैनेजर S&T और असिस्टेंट मैनेजर सिविल के पदों के लिए उम्मीदवार का संबंधित ट्रेड में कम सेकम 60 फीसदी अंकों के साथ बीई या बीटेक होना आवश्यक है. साथ ही उम्मीदवार को कम से कम दो साल का कार्य अनुभव होना जरूरी है.

2. असिस्टेंट मैनेजर ऑपरेशन के पदों के लिए उम्मीदवार का कम से कम 60 फीसदी अंकों के साथ एमबीए/बीई/बीटेक होना जरूरी है. साथ ही उम्मीदवार को कम से कम दो साल का कार्य अनुभव होना भी जरूरी है.

3. असिस्टेंट मैनेजर आर्किटेक्ट के पदों के लिए उम्मीदवार का 60 फीसदी अंकों के साथ आर्किटेक में स्नातक होना जरूरी है. साथ ही दो साल का कार्य अनुभव भी होना चाहिए.

4. असिस्टेंट मैनेजर ट्रेफिक के पदों के लिए उम्मीदवार का प्रथम श्रेणी में मैथमेटिक्स/स्टैटिक्स/इकॉनोमिक्स/ट्रांसपोर्ट प्लानिंग में बीई या बीटेक होना चाहिए. साथ ही दो साल का कार्य अनुभव भी जरूरी है.

5. जूनियर इंजीनियर सिविल, इलैक्ट्रिकल, इलैक्ट्रोनिक्स, एनवायरनमेंट के पदों के लिए उम्मीदवार का तीन साल का डिप्लोमा होना जरूरी है. अन्य सभी पदों और शैक्षिक योग्यता के लिए दिल्ली मैट्रो रेल कॉर्पोरेशन का नोटिफिकेशन देखें.

आयु सीमा- इन पदों के लिए उम्मीदवार की आयु कम से कम 18 साल और अधिकतम 30 साल होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

आवेदन शुल्क- सामान्य, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं एससी/एसटी और दिव्यांगजनों को 250 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा.

महत्वपूर्ण तिथियां-

आवेदन शुरु होने की तारीख- 14 दिसंबर 2019

आवेदन करे की आखिरी तारीख- 13 जनवरी 2020

कैसे करें आवेदन- इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) की आधिकारिक वेबसाइट https://cdn3.digialm.com/ पर विजिट करें.

DRDO में नौकरी करने का शानदार मौका, MTS के 1800 से अधिक पदों पर निकली भर्ती

SJVN Recruitment: ITI और इंजीनियरिंग ग्रेजुएट के लिए इन पदों पर निकली भर्ती

उत्तराखंड हाईकोर्ट में आठवीं पास के लिए निकली नौकरी, ऐसे करें आवेदन

First published: 14 December 2019, 13:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी