Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » DRDO Recruitment 2021: Defence Research and Development Organisation invites application for various post at drdo.gov.in
 

DRDO में नौकरी करने का शानदार मौका, बिना परीक्षा मिलेगी नौकरी, ऐसे करें अप्लाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 January 2021, 9:58 IST

DRDO Recruitment 2021: सरकारी नौकरी (Government Jobs) की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए ये शानदार मौका है. दरअसल, रक्षा अनुसंधान एवं विकास परिषद (DRDO) ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. नोटिफिकेशन के मुताबिक, इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन वॉक-इन-इंटरव्यू से किया जाएगा. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार 04 जनवरी से 11 जनवरी तक चलने वाले इस वॉक-इन-इंटरव्यू में शामिल हो सकता हैं. इन पदों के लिए वहीं उम्मीदवार वॉक-इन-इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं जिन्होंने इंजीनियरिंग किया है. इस भर्ती के द्वारा डीआरडीओ जेआरएफ (JRF) स्कॉलर के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगा. जिन उम्मीदवारों का चयन इन पदों के लिए होगा उन्हें 31,000 रुपये प्रति माह स्कॉरशिप दी जाएगी. इसके लिए कुल 16 JRF सीटें निर्धारित हैं. इंटरव्यू 04 से 11 जनवरी के बीच आयोजित किया जाएगा.

बता दें कि इस इंटरव्यू में उम्मीदवार (पुरुष/महिला/ट्रांसजेंडर) के पास प्रथम श्रेणी में पेशेवर कोर्स (BE/B.Tech) में स्नातक की डिग्री होना आवश्यक है, जिसमें मान्य NET/GATE स्कोर या पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री (ME I M.Tech) के साथ प्रथम श्रेणी में ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट दोनों होना चाहिए. मैकेनिकल इंजीनियरिंग, ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग और कंप्यूटर विज्ञान में ग्रेजुएट पदों के लिए योग्य हैं.


सीटों का विवरण-

इस वॉक-इन-इंटरव्यू के जरिए डीआरडीओ मैकेनिकल इंजीनियरिंग में जेआरएफ की 6 सीटें, ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग की 3 सीटें, इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग की 3 सीटें, कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग की 4 सीटें के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगा.

भारतीय सेना में शामिल होने का शानदार मौका, 8वीं से लेकर 12वीं पास उम्मीदवार करें अप्लाई

 

दसवीं और 12वीं पास के लिए तटरक्षक दल में शामिल होने का शानदार मौक, मिलेगी बंपर सैलरी

साक्षात्कार का स्थान- रक्षा अनुसंधान एवं विकास परिषद, वहनगर, अहमदाबाद

साक्षात्कार की तिथि- 4 जनवरी से 11 जनवरी

समय- 9.30 बजे

यहां निकली पुलिस कांस्टेबल के पदों पर बंपर वैकेंसी, 12वीं पास करें अप्लाई

First published: 4 January 2021, 9:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी