Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » DSSSB invites application for various post for High School Intermediate and Graduates
 

DSSSB ने स्टोर कीपर, जूनियर क्लर्क और सेक्शन ऑफिसर समेत कई पदों के लिए मांगे आवेदन

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 January 2020, 18:11 IST

DSSSB Recruitment 2020 : दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने स्टोर कीपर (Store Keeper) सेक्शन ऑफिसर (Section Officer), स्टेनोग्राफर हिंदी-अंग्रेजी (Stenographer Hindi-English), जूनियर क्लर्स और फार्मासिस्ट समेत तमाम पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया 07 जनवरी 2020 से शुरु हो चुकी है. उम्मीदवार 06 फरवरी 2020 तक आवेदन कर सकते हैं.

संस्था का नाम- दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB)

पद नाम, शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा- 1. स्टोर कीपर (Store Keeper) के पदों के लिए उम्मीदवार का किसी भी विषय में स्नातक होना अनिवार्य है. साथ ही दो साल का अनुभव भी होना चाहिए. इन पदों के लिए उम्मीदवार की आयु कम से कम 18 साल और अधिकतम 27 साल होनी चाहिए.

2. सेक्शनन ऑफिसर (हॉर्टिकल्चर) (Section Officer (Horticulture) के पदों के लिए उम्मीदवार का वनस्पति विज्ञान या कृषि विज्ञान में स्नातक होना अनिवार्य है. उम्मीदवार के पास दो साल का अनुभव भी होना चाहिए. साथ ही उम्मीदवार की आयु 30 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए.

3. सहायक अभियंता (Assistant Engineer-Civil) के पदों के लिए उम्मीदवार का सिविल इंजीनियरिंग में बीई/बीटेक होना अनिवार्य है. उम्मीदवार की आयु 30 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए.

4. स्टेनोग्राफर हिंदी-अंग्रेजी (Stenographer English-Hindi) के पदों के लिए उम्मीदवार का कम से कम 10वीं पास होना जरूरी है. साथ ही 100 शब्द अंग्रेजी स्टेनो और 40 शब्द प्रति मिनट टाइपिंग आनी चाहिए. वहीं हिंदी स्टेनो के लिए दसवीं के साथ 80 शब्द प्रति मिनट हिंदी स्टेनो और 30 शब्द प्रति मिनट हिंदी टाइपिंग आनी चाहिए. उम्मीदवार की आयु 18 से 35 साल के बीच होनी चाहिए.

पदों की संख्या- 536

महत्वपूूर्ण तिथियां- 

आवेदन शुरु होने की तारीख- 07 जनवरी 2020

आवेदन करने की आखिरी तारीख- 06 फरवरी 2020

कैसे करें आवेदन- इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) की आधिकारिक वेबसाइट https://dsssbonline.nic.in/ पर विजिट करें.

रेलवे में 1700 से अधिक पदों पर निकली भर्ती, दसवीं और ITI पास करें अप्लाई

SSC CHSL 10+2 Recruitment: 12वीं पास 10 जनवरी तक करें अप्लाई

भारतीय वायु सेना में X और Y ग्रुप के पदों पर निकली वैकेंसी, 12वीं पास करें अप्लाई

First published: 7 January 2020, 18:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी