Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » DSSSB Recruitment 2020: Delhi Subordinate Service Selection Board invites application for Assistant Grade I and Various Post
 

DSSSB Recruitment 2020: बारहवीं पास के लिए स्टोर कीपर, ड्राइवर के पदों पर निकली वैकेंसी

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 January 2020, 19:35 IST

DSSSB Recruitment 2020: अगर आप बारहवीं पास हैं या फिर आपने स्नातक किया है और आप सरकारी नौकरी करने का सपना देख रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. दरअसल, दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने असिस्टेंट ग्रेड-I, स्टोर कीपर, ड्राइवर, वर्कशॉप इंस्ट्रक्टर सहित विभिन्न पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. आवेदन प्रक्रिया 21 जनवरी 2020 से शुरु होगी. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 20 फरवरी 2020 है.

संस्था का नाम- दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB)

पद नाम, शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा- 1. असिस्टेंट ग्रेड-I के पदों के लिए उम्मीदवार का किसी भी विषय में किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/संस्थान/यूनिवर्सिटी से बारहवीं की परीक्षा पास होना अनिवार्य है. साथ ही उम्मीदवार को अंग्रेजी में 35 शब्द और हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट टाइपिंग आती हो. इन पदों के लिए उम्मीदवार की अधिकतम आयु 27 साल है.

2. स्टोर कीपर के पदों के लिए उम्मीदवार का किसी भी विषय में स्नातक होना अनिवार्य है. इन पदों के लिए उम्मीदवार की आयु 18 से 27 साल के बीच होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों क अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी.

3. ड्राइवर के पदों के लिए उम्मीदवार का आठवीं पास होना चाहिए. साथ ही उसके पास कम से कम 5 साल पुराना हैवी ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए. उम्मीदवार की अधिकतम आयु 32 साल होनी चाहिए.

4. अहलमद के पदों के लिए उम्मीदवार का बारहवीं पास के साथ अंग्रेजी में 35 शब्द प्रति मिनट टाइपिंग और हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट टाइपिंग आनी चाहिए. उम्मीदवार की आयु कम से कम 18 साल और अधिकतम 27 साल होनी चाहिए.

5. इलैक्ट्रिकल ओवरसीज के पदों के लिए उम्मीदवार के पास इलैक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए. साथ ही उम्मीदवार आयु 18 साल से 27 साल के बीच होनी चाहिए.

आवेदन शुल्क- सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं महिला, दिव्यांग और आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा.

पदों की संख्या- 256

महत्वपूर्ण तिथियां-

आवेदन शुरु होने की तारीख- 21 जनवरी 2020

आवेदन करने की आखिरी तारीख- 20 फरवरी 2020

कैसे करें आवेदन- इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट http://dsssb.delhi.gov.in/home/ पर विजिट करेंं.

ऑर्डनेंस फैक्ट्री में दसवीं और ITI पास के लिए 6000 से अधिक पदों पर निकली वैकेंसी

दिल्ली में टीचर बनने का शानदार मौका, 3500 से अधिक पदों पर निकली वैकेंसी

UPSC Exam Calendar 2020 : संघ लोक सेवा आयोग ने जारी किया एग्जाम कैलेंडर, यहां देखें पूरी लिस्ट

First published: 5 January 2020, 17:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी