Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » DTC Recruitment 2020: Delhi Transport Corporation invites application for drivers post
 

दिल्ली ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन में नौकरी करने का शानदार मौका, दसवीं पास हैं तो करें अप्लाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 May 2020, 14:10 IST

DTC Recruitment 2020: अगर आपने दसवीं पास (10th Pass) की है और सरकारी नौकरी (Government Jobs) करने की चाहत रखते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. दरअसल, दिल्ली परिवहन निगम (DTC) ने ड्राइवर (Driver) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं. आवेदन प्रक्रिया शुरु हो चुकी है. इन पदों के लिए दसवीं पास युवा भी आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 जून 2020 है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार दिल्ली परिवहन निगम (Delhi Transport Corporation) की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर आवेदन का प्रारूप डाउनलोड कर लें और उसे पूर्णतः भरकर दिल्ली परिवहन निगम के कार्यालय में जमा करा दें.

संस्था का नाम- दिल्ली परिवहन निगम (DTC)


पद नाम- ड्राइवर (Driver) नोट- ये पदों संविदा के आधार पर एक साल के लिए भरे जाएंगे. उम्मीदवार के पर्फॉमेंस के आधार पर संविदा का समय बढ़ाया भी जा सकता है.

शैक्षिक योग्यता- इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कम से कम दसवीं पास होना अनिवार्य है. साथ ही उम्मीदवार के पास हेवी मोटर व्हीकल ड्राइविंग लाइसेंस (HMVDL) होना चाहिए.

NFL में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जानिए क्या है शैक्षिक योग्यता और आवेदन का तरीका

आयु सीमा- इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 50 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए.

यहां निकली स्पेशलिस्ट फैकल्टी के पदों पर वैकेेंसी, ये है आवेदन का तरीका और शैक्षिक योग्यता

आवेदन करने की आखिरी तिथि- 30 जून 2020

कैसे करें आवेदन- डीटीसी भर्ती 2020 के लिए आवेदन प्रक्रिया ऑफलाइन होगी. विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, उम्मीदवार को आपको फॉर्म भरना होगा और उसे दिल्ली परिवहन निगम (DTC) के मुख्यालय या दिल्ली परिवहन निगम डिपो के किसी नजदीकी कार्यालय में जमा करने होगा.

RRB 2020: रेलवे में नौकरी करने का शानदार मौका, इन पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

पूर्णरूप से भरा हुआ अपना आवेदन पत्र आप इस पते पर भी भेज सकते हैं. उम्मीदवार दिल्ली स्थित डीटीसी के मुख्यालय के पते पर आवेदन भेज सकते हैं. 'आवेदन भेजने का पता है- उप प्रबंधक, कार्मिक, दिल्ली परिवहन निगम (मुख्यालय), आईपी एस्टेट, नई दिल्ली - 110002

JEE, NEET Exam Date 2020: जुलाई में होगा जेईई मेन और नीट परीक्षा का होगा आयोजन

आवेदन के साथ भेजने होंगे इन दस्तावेजों की फोटो कॉपी- आवेदन फॉर्म के साथ उम्मीदवार को हेवी/ट्रांसपोर्ट चालक लाइसेंस, 10वीं की मार्कशीट और सर्टिफिकेट, आधार कार्ड व पैन कार्ड आदि की फोटोकॉपी संलग्न करने होगे. यहां ध्यान देने वाली बात ये हैं कि ये ड्राइविंग लाइसेंस कम से कम तीन साल पुराना होना चाहिए.

यहां निकली पुलिस कांस्टेबल और बैंड्समैन के पदों पर बंपर वैकेंसी, ये है आवेदन का तरीका

69 हजार शिक्षक भर्ती मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट से योगी सरकार को दी राहत, कट ऑफ पर लगाई मुहर

First published: 7 May 2020, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी