Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » DU Delhi University invites application for assistant professor 96 post
 

दिल्ली यूनिवर्सिटी में असिस्टेंड प्रोफेसर के पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 November 2019, 13:29 IST

Delhi University में असिस्टेंट प्रोफेसर बनने का शानदार मौका है. दरअसल, दिल्ली विश्वविद्यालय के देशबंधु कॉलेज ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार दिल्ली विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट colrec.du.ac.in पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन प्रक्रिया शुरु हो चुुकी है. उम्मीदवार इन पदों के लिए 21 नवंबर, 2019 तक आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से असिस्टेंट प्रोफेसर के कुल 96 पद भरे जाएंगे. इसके अलावा दिल्ली विश्वविद्यालय की इंद्रप्रस्थ कॉलेज फॉर वुमन के विभिन्न विभागों में 86 सहायक प्रोफेसरों के पद भरे जाने हैं.


इच्छुक उम्मीदवार कॉलेज की आधिकारिक वेबसाइट ipcollege.ac.in पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों का चयन एक लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा. इस परीक्षा में 60 या उससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा. उम्मीदवारों का चयन इस परीक्षा में प्राप्त अंक और इंटरव्यू के प्राप्तांकों के माध्यम से बनाई गई मैरिट सूची के आधार पर किया जाएगा. बता दें विश्वविद्यालय ने इस भर्ती परीक्षा के लिए होने वाली परीक्षा की तारीखों की अभी घोषणा नहीं की है.

कैसे करें आवेदन-

आवेदन करने के लिए सबसे पहले विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट colrec.du.ac.in पर विजिट करें. उसके बाद आपको एक फॉर्म स्‍क्रीन पर दिखाई देगा. जहां बाएं हाथ के बॉक्स में अपना विवरण भरें और रजिस्‍ट्रेशन करें. उसके बाद रजिस्‍टर्ड आईडी का उपयोग करके लॉग-इन करें. उसके बाद फॉर्म भरें और फोटो अपलोड करें. उसके बाद आवेदन शुल्‍क भरकर फाइनल सब्मिट करें.

शैक्षिक योग्यता के रूप में उम्मीदवार के पास कम से कम 55 प्रतिशत अंकों के साथ राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NET) की योग्यता या किसी विदेशी विश्वविद्यालय या संस्थान से PhD डिग्री के साथ QS या THE में शीर्ष 500 अंकों के साथ मास्टर डिग्री होना अनिवार्य है. इन पदों के लिए चुने गए उम्मीदवारों को 57,700 रुपये प्रति माह वेतन दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें-

AIIMS में नर्सिंग स्टाफ के पदों पर निकलीं बंपर वैकेंसी, ये है शैक्षिक योग्यता और आवेदन का तरीका

दसवीं और स्नातक पास के लिए यहां निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

दसवीं पास के लिए हाईकोर्ट में नौकरी करने का शानदार मौका, 3600 से अधिक पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरु

First published: 19 November 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी