Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Google Jobs: IIIT Bengaluru student aditya paliwal offered job by Google on the annual package of 1.2 crore
 

इस छात्र को गूगल ने दिया 1.2 करोड़ का पैकेज, ऐसे मिली नौकरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 July 2018, 11:28 IST

गूगल में नौकरी पाने का ख्वाब पूरी दुनिया के ज्यादातर युवा देखते हैं, लेकिन दिग्गज टेक-कंपनी गूगल करोड़ों की भीड़ में योग्य और मेधावी प्रतिभा को ढूंढ निकालता है. बेंगलुरु के इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इंफोर्मेशन एंड टेक्नोलॉजी (IIITB) के एक स्टूडेंट आदित्य पालिवाल को गूगल ने एक करोड़ बीस लाख रुपये सालाना पैकेज ऑफर किया है. आदित्य पालिवाल मूल रूप से मुंबई के रहने वाले हैं और इंटीग्रेटेड एमटेक के छात्र हैं. गूगल ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर रिसर्च करने के लिए 22 वर्षीय आदित्य का सेलेक्शन किया है.

ये भी पढ़ें-धीरूभाई अंबानी ने 500 रुपये से शुरु किया कारोबार और ठान ली 'कर लो दुनिया मुट्ठी में'

आदित्य पालिवाल ने मीडिया कर्मियों से बात करते हुए बताया कि गूगल ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की टेक्नोलॉजी पर रिसर्च करने के लिए एक टेस्ट लिया था, जिसमें पूरी दुनिया के 6000 छात्रों ने भाग लिया और 50 का चयन किया. गूगल ने इन मेधावी उम्मीदवारों में से 50 छात्रों का चयन किया और इनमें आदित्य को 1.2 करोड़ का जॉब ऑफर किया गया.

बहुमुखी प्रतिभा के धनी आदित्य एकेडेमिक सेशन 2017-18 के एसीएम इंटरनेशनल कॉलेजिएट प्रोग्रामिंग कॉन्टेस्ट (ICPC) के भी फाइनलिस्ट रहे हैं. यह कॉन्टेस्ट कंप्यूटर कोडिंग प्रोग्राम से संबंधित प्रतिष्ठित प्रतियोगिता है और इस साल अप्रैल के महीने में आयोजित की गई थी. इस प्रतियोगिता में पूरी दुनिया से 111 देशों के 3098 यूनिवर्सिटी से लगभग 50 हजार स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया था.

आदित्य पालिवाल 16 जुलाई से गूगल में जॉब ज्वाइन करेंगे. गूगल की इस नौकरी को पाने के लिए आदित्य ने स्ट्रेटेजी बनाकर टेस्ट दिया था और प्रोग्रामिंग पर उनकी अच्छी पकड़ थी. उन्होंने बताया कि उन्हें कुछ महीने पहले गूगल से यह ऑफर मिला था, उन्होंने कहा जताई कि गूगल में काम करने के दौरान वह कई नई चीजें सीखेंगे और रिसर्च करेंगे. आदित्य ने बताया कि प्रोग्रामिंग के अलावा उन्हें कार ड्राइविंग पसंद है, इसके साथ ही वह फुटबॉल और क्रिकेट को भी फॉलो करते हैं.

First published: 8 July 2018, 11:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी