Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Government Job 2018: AIIMS Bhopal invites application for Recruitment of Senior Resident post apply through aiimsbhopal.edu.in
 

AIIMS में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, जल्द करें अप्लाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 May 2018, 9:18 IST
AIIMS

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) भोपाल, ने सीनियर रेजिडेंट के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. अधिकतम 37 साल तक के उम्मीदवार इस नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं. उम्मीदवारों के पास मेडिकल कौंसिल ऑफ़ इंडिया (MCI) से मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री होनी चाहिए.

योग्य उम्मीदवार एम्स की  ऑफिशियल वेबसाइट से एप्लीकेशन फॉर्मेट डाउनलोड कर अपने जरुरी डॉक्यूमेंट के साथ विभाग के पोस्टल एड्रेस पर भेजें.उम्मीदवारों का चयन उनके डिग्री, अनुभव और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. चयनित उम्मीदवारों को 39,100 रूपये की सैलरी मिलेगी इसके अलावा अन्य भत्ता भी मिलेगा. AIIMS भोपाल ने 7 मई 2018 को नोटिफिकेशन जारी कर एप्लीकेशन मांगे हैं. AIIMS ने पदों की संख्या और इंटरव्यू के तिथि की जानकारी नहीं दी है.

पद का नाम

सीनियर रेजिडेंट

आयु सीमा

अधिकतम 37 साल तक के उम्मीदवार इन पदों पर अप्लाई कर सकते हैं. रिज़र्व केटेगरी के आवेदकों को सरकार के नियमानुसार उम्र में छूट भी मिलेगी.

ये भी पढ़ें -पुलिस विभाग में सब-इंस्पेक्टर के पद पर निकली भर्तियां, जल्द करें अप्लाई

वेतनमान

सेलेक्टेड कैंडिडेट्स को 15,600-39100 रूपये का मासिक वेतन मिलेगा और ग्रेड पे 6600 रूपये होगा. इसके अलावा अन्य भत्ता का लाभ भी उन्हें मिलेगा.

शैक्षणिक योग्यता

सीनियर रेजिडेंट के पद पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार के पास मेडिकल कौंसिल ऑफ़ इंडिया (MCI) से मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित विषय में मेडिकल में PG डिग्री होनी चाहिए. नॉन-मेडिकल पोस्ट के लिए ( बायोकैमिस्ट्री, फिजियोलॉजी, एनाटॉमी, माइक्रोबायोलॉजी) उम्मीदवारों के पास  एमएससी की डिग्री होना चाहिए जैसे ह्यूमन एनाटोमी, मेडिकल बायो केमिस्ट्री,मेडिकल माइक्रोबायोलोजी, मेडिकल फिजियोलोजी, मेडिकल फर्माकोलोजी आदि. पद से सम्बंधित शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखें.

आवेदन प्रक्रिया

उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट aiimsbhopal.edu.in से एप्लीकेशन फॉर्मेट डाउनलोड कर अपने आवेदन को आवश्यक डाक्यूमेंट्स के साथ इस पते पर भेज सकते हैं- AIIMS, रिक्रूटमेंट सेल- रजिस्ट्रार आल इंडिया इंस्टीटयूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एम्स) एडमिनिस्ट्रेटिव ब्लाक, फर्स्ट फ्लोर, मेडिकल कॉलेज बिल्डिंग, साकेत नगर, भोपाल के पते पर भेज सकते हैं.

First published: 29 May 2018, 9:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी