Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Government job 2018: Bihar Excise Department Release notification for Recruitment of Sub Inspector posts
 

सरकारी नौकरी: उत्पाद विभाग में सब-इंस्पेक्टर के पद पर निकली बंपर वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 May 2018, 16:44 IST
police

उत्पाद विभाग (Excise Deptt.), बिहार में उप निरीक्षक / सब -इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. बिहार उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग ने राज्य सरकार के शराबबंदी के निर्णय को सख्ती से लागू करने के लिए Excise Sub Inspector के पदों पर वैकेंसी निकाली है. इस भर्ती के जरिए बिहार के विभिन्न जिले तथा एक्साइज विभाग की यूनिट में योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा.

विभाग इस भर्ती के माध्यम से कुल 126 रिक्त पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदकों का ग्रेजुएट होना अनिवार्य है. 20 साल से 37 साल आयु-वर्ग के उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं. एक्साइज विभाग की शानदार नौकरी करने के योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार 30 जून 2018 तक ऑनलाइन अप्लाई करें. कैंडिडेट्स का सेलेक्शन लिखित परीक्षा और फिजिकल टेस्ट के आधार पर किया जायेगा.

पद का नाम

उप निरीक्षक / सब-इंस्पेक्टर (Excise Sub Inspector)

पदों की कुल संख्या

उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग, बिहार ने 126 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए ये वैकेंसी निकाली है.

योग्यता

सब-इंस्पेक्टर के पद पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों का किसी भी विषय में मान्यता प्राप्त संस्थान / यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन पास होना आवश्यक है.

ये भी पढ़ें -बिहार पुलिस में कांस्टेबल और फायरमैन के 11865 पदों पर निकली वैकेंसी, जानें ये जरुरी बातें

वेतनमान

चयनित उम्मीदवारों को 9,300  से 34,800 रूपये की सैलरी प्रतिमाह मिलेगी.

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 20 वर्ष और अधिकतम आयु 37 वर्ष होनी चाहिए. रिज़र्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को उम्र में राज्य सरकार के नियमानुसार छूट भी दी जाएगी. आयु की गणना 01.01.2018 से की जाएगी.

आवेदन शुल्क

सामान्य/ ओबीसी/ एमबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 700 रूपये और SC / ST आवेदक को 400 रूपये एप्लीकेशन फीस का भुगतान करना होगा.

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट (PST) के आधार पर किया जाएगा.

ऐसे करें अप्लाई

उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट bpssc.bih.nic.in  के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन की अंतिम तारीख

ऑनलाइन अप्लाई करने की अंतिम तिथि 30 जून 2018 है.

First published: 27 May 2018, 10:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी