Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Government job 2018: Bihar State Housing Board, BSHB invites application for Recruitment of Junior Engineer, Assistant Engineer posts
 

बिहार सरकार ने इस विभाग में निकाली भर्तियां, 40 हजार मिलेगी सैलरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 May 2018, 18:10 IST

बिहार स्टेट हाउसिंग बोर्ड (BSHB) ने कई पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं. BSHB इस भर्ती के माध्यम से असिस्टेंट इंजीनियर और जूनियर इंजीनियर के रिक्त पदों पर उम्मीदवारों का चयन करेगी. पुरुषों के लिए अधिकतम आयु 37 वर्ष और महिला उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु 40 साल निर्धारित है.

आरक्षण और आयुसीमा में छूट का लाभ राज्य के मूलनिवासियों को मिलेगा. बोर्ड इन पदों पर तीन वर्ष के अनुबंध(Contract basis) के आधार पर भर्ती करेगा. अन्य राज्यों के सभी वर्गों के उम्मीदवार अनारक्षित श्रेणी में आवेदन कर सकेंगे. योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर लॉग-इन कर 21 मई 2018 तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं.

पदों का विवरण

जूनियर इंजीनियर (सिविल), पद : 15
योग्यता: मान्यता प्राप्त संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए और इसके साथ संबंधित क्षेत्र में 3 वर्ष का अनुभव होना अनिवार्य है.
वेतनमान : 25,000 रुपये मासिक सैलरी मिलेगी.

ये भी पढ़ें -सरकारी नौकरी: हाई कोर्ट में कई पदों के लिए निकली वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल), पद : 03
योग्यता : मान्यता प्राप्त संस्थान से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए और इसके साथ संबंधित क्षेत्र में 3 साल का अनुभव जरुरी है.
वेतनमान : 25,000 रुपये प्रतिमाह की सैलरी मिलेगी.

असिस्टेंट इंजीनियर (सिविल), पद : 16
योग्यता : मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी / संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग/प्लानिंग में डिग्री होनी चाहिए और संबंधित क्षेत्र में 3 साल का अनुभव जरुरी है.
वेतनमान : चयनित उम्मीदवारों को 40,000 रुपये प्रतिमाह मिलेंगे.

असिस्टेंट इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल), पद : 03
योग्यता : मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी / संस्थान से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिग्री होनी चाहिए. इसके साथ संबंधित क्षेत्र में 3 साल का कार्यानुभव आवश्यक है.
वेतनमान : 40,000 रुपये प्रतिमाह मिलेंगे.

आयु सीमा

BSHB ने पुरुष उम्मीदवारों के लिए अधिकतम 37 साल और महिलाओं के लिए अधिकतम 40 साल आयु सीमा रखी है. SC / ST को 5 साल और ओबीसी को 3 साल की छूट मिलेगी

आवेदन शुल्क

सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 1500 रुपए तथा आरक्षित वर्ग और महिला उम्मीदवारों के लिए 500 रुपए एप्लीकेशन फीस देनी होगी.

चयन प्रक्रिया
ऑनलाइन प्राप्त हुए एप्लीकेशन के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी. इसके बाद शॉर्टलिस्टेड उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. 

ऐसे करें आवेदन
उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट bshb.in पर लॉग-इन कर अप्लाई कर सकते हैं.

First published: 5 May 2018, 18:10 IST
 
अगली कहानी