Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Government Job 2018: Jammu and Kashmir Police is inviting applications for Recruitment of Constable posts in SDRF
 

सरकारी नौकरी: SDRF कांस्टेबल के पद पर हो रही है भर्ती, 10वीं पास करें आवेदन

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 May 2018, 16:29 IST

जम्मू और कश्मीर पुलिस (Jammu & Kashmir Police – J&K Police ) ने कांस्टेबल के कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इस भर्ती के माध्यम से जम्मू और कश्मीर पुलिस के SDRF विभाग में उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी. उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा और शारीरिक परीक्षा (PST) में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी 28 मई 2018 तक J&K Police की ऑफिशियल वेबसाइट से एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड कर अपने जरुरी डॉक्यूमेंट के साथ विभाग के पते पर भेज सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया 14 मई से शुरू हो चुकी है.

पद का नाम

कांस्टेबल

पदों की संख्या

जम्मू और कश्मीर पुलिस विभाग ने रिक्त पदों की जानकारी नहीं दी है.

शैक्षणिक योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त संस्थान / बोर्ड से 10वीं/ 12वीं पास का सर्टिफिकेट होना चाहिए.

ये भी पढ़ें - हाई कोर्ट में स्टेनोग्राफर सहित कई पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन के लिए आवेदक की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष और अधिकतम उम्र 28 वर्ष निर्धारित की गई है.

चयन प्रक्रिया

इन पदों के लिए योग्य अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और शारीरिक परीक्षा (PST) में उनके व्यक्तिगत प्रदर्शन और आखिरी मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा.

वेतनमान

इन पदों पर नियुक्ति के बाद 5,200 से 20,200 रूपये (ग्रेड पे- 1900/-) वेतन प्रति माह दिए जाएंगे.

आवेदन शुल्क

सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 200 रूपये एप्लीकेशन फ़ीस देनी होगी, जबकि SC / ST केटेगरी के कैंडिडेट्स को इसमें छूट मिलेगी.

ऐसे करें आवेदन

उम्मीदवार जम्मू और कश्मीर पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट jkpolice.gov.in से एप्लीकेशन फॉर्मेट और बैंक चालान स्लीप डाउनलोड करें और इसे निर्धारित प्रारूप में भरकर अपने जरूरी डॉक्यूमेंट के साथ विभाग के पते पर भेज दें.

First published: 15 May 2018, 16:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी