Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Government job 2018: job vacancy for assistant professor more than 5000 post apply online
 

सरकारी नौकरी: असिस्टेंट प्रोफेसर बनने का मौका, यहां निकली बंपर वैकेंसी

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 April 2018, 13:13 IST

असिसटेंट प्रोफेसर के पद पर मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग में भर्ती निकाली है. इन भर्तियों से 3422 असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों के लिए चयन किया जायेगा. इन निकाली गयी भर्तियों में पुरानी भर्तियां भी शामिल हैं. पुरानी भर्तियों पर अभी तक कोई नियुक्ति नहीं हुई है.

इस बार की भर्तियों के साथ ही पुरानी भर्तियों के लिए भी चयन किया जायेगा. अगर आप भी इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं और इन पदों के योग्य हैं तो आप आवेदन करने की आखिरी तारीख से पहले आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती से जुड़ी जानकारी इस प्रकार है...

पद का विवरण

भर्ती के माध्यम से कुल 3422 उम्मीदवारों का चयन होगा और उम्मीदवारों की पे-स्केल 15600 रुपये से 39100 रुपये होगी. बता दें कि इन पदों में पहले के खाली पद, प्रमोशन आधारित पद और नए पद शामिल है. साथ ही यह पद जाति के आधार पर आरक्षित किए गए हैं.

ये भी पढ़ें- 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए हाई कोर्ट में निकली भर्ती, ऐसे होगा सेलेक्शन

योग्यता

भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 55 फीसदी मार्क्स के साथ नेट की परीक्षा पास की होनी आवश्यक है.

आयु सीमा

इन पदों के लिए 21 साल से 44 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. आयु सीमा में नियमों के आधार पर आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को छूट भी दी जाएगी. 

आवेदन फीस

आवेदन करने के लिए एससी-एसटी और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपये जबकि अन्य उम्मीदवारों को 1000 रुपये फीस का भुगतान करना होगा. यह फीस डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिग के आधार पर जमा की जा सकती है.

 

आवेदन करने की आखिरी तारीख- 30 अप्रैल 2018

कैसे करें अप्लाई

इच्छुक उम्मीदवार www.mponline.gov.in, www.mppsc.com और www.mppsc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

चयन प्रक्रिया 

इन पदों पर चयन के लिए उम्मीदवार को पहले प्री और मेंस की परीक्षा पास करना होगा जिसके बाद इंटरव्यू देना होगा जिसे पास करके असिस्टेंट प्रोफेसर के इन पदों के लिए चयनित किया जायेगा.

First published: 14 April 2018, 13:13 IST
 
अगली कहानी