Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Government Job 2018: NRHM Uttar Pradesh invits applications for Recruitment of Staff Nurse, Lab Technician, Microbiologist and various posts
 

NRHM: उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग में निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 May 2018, 14:20 IST

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NRHM) उत्तर प्रदेश ने कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन मांगे हैं. नेशनल रूरल हेल्थ मिशन इस वैकेंसी के माध्यम से नर्स, लैब टेक्निशन, माइक्रो बायोलॉजिस्ट सहित कई पदों पर उम्मीदवारों का चयन करेगी. विभिन्न पदों के लिए योग्यता अलग -अलग निर्धारित की गई है.

चयनित उम्मीदवारों की पोस्टिंग उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में स्थित स्वास्थ्य केंद्रों पर की जाएगी. NRHM ने कुल 817 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए ये वैकेंसी निकाली है. सरकारी नौकरी की चाहत रखने वाले उम्मीदवारों के लिए यह सुनहरा अवसर है. योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार 2 जून 2018 तक NRHM उत्तर प्रदेश की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं.

पद का नाम

स्टाफ नर्स, लैब टेक्निशन, माइक्रोबायोलॉजिस्ट

पदों की संख्या

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NRHM) उत्तर प्रदेश ने कुल 817 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए ये वैकेंसी निकाली है.

पदों का विवरण

स्टाफ नर्स- 772 पद

लैब तकनीशियन- 26 पद

माइक्रोबायोलॉजिस्ट- 1 9 पद

वेतनमान

चयनित उम्मीदवारों को 18,150 से 55,000 रूपये की मासिक सैलरी मिलेगी.  

ये भी पढ़ें - सरकारी नौकरी: टीचर, क्लर्क के पदों पर हो रही है भर्तियां, सिर्फ इंटरव्यू से मिलेगी नौकरी

शैक्षणिक योग्यता

स्टाफ नर्स- 03 साल 06 महीने सामान्य नर्सिंग में डिप्लोमा या बीएससी की डिग्री. मान्यता प्राप्त संस्थान से नर्सिंग और इंडियन नर्सिंग काउंसिल के साथ पंजीकृत होना चाहिए.

लैब तकनीशियन- मेडिकल लेबोरेटरी टेक्नोलॉजी या बीएससी में डिप्लोमा या सर्टिफाइड कोर्स मेडिकल लेबोरेटरी टेक्नोलॉजी में और यूपी स्टेट मेडिकल फैकल्टी और कम से कम 02 साल के काम का अनुभव के साथ पंजीकृत होना चाहिए.

माइक्रोबायोलॉजिस्ट- पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री / डिप्लोमा के साथ मेडिकल ग्रेजुएट माइक्रोबायोलॉजी / पैथोलॉजी / वायरोलॉजी और अन्य लैब साइंसेज में और अनुभव के साथ एमसीआई के साथ पंजीकृत होना चाहिए.

आयु सीमा

उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 20 साल और अधिकतम आयु 35 साल निर्धारित की गई है. रिज़र्व केटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा ने छूट भी मिलेगी.

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन स्किल टेस्ट और इंटरव्यू के आधार पर किया जायेगा और अनुभव भी होना जरूरी है.

ऐसे करें आवेदन

योग्य उम्मीदवार राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NRHM) उत्तर प्रदेश की ऑफिशियल वेबसाइट upnrhm.gov.in पर लॉग-इन कर आवेदन करें.

आवेदन की आखिरी तारीख

आवेदन  करने की अंतिम तिथि 02 जून 2018 है

First published: 22 May 2018, 10:46 IST
 
अगली कहानी