Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Government job 2018: RSMSSB invites applications for Recruitment of Librarian, apply through rsmssb.rajasthan.gov.in
 

सरकारी नौकरी: शिक्षा विभाग में निकली बंपर वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 May 2018, 11:35 IST
Government job

राजस्थान सब-ऑर्डिनेट एंड मिनिस्ट्रियल सर्विसेज सलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) ने कई पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन मांगे हैं. RSMSSB इस भर्ती के जरिए लाइब्रेरियन एवं अन्य पदों पर उम्मीदवारों का चयन करेगी. राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड (RSMSSB) ने 700 पदों पर नियुक्ति के लिए ये वैकेंसी निकाली है. इन पदों पर अभ्यर्थियों का सेलेक्शन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा.

यह भर्तियां राज्य के माध्यमिक शिक्षा विभाग के लिए पुस्तकालयाध्यक्ष (लाइब्रेरियन) ग्रेड-III के पद पर की जानी हैं. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन  हैं. इन पदों पर अप्लाई करने की अंतिम तारीख 27 जुलाई 2018 है. आरक्षण में छूट का लाभ केवल राजस्थान के मूल निवासियों को मिलेगा और अन्य राज्यों के सभी श्रेणी के उम्मीदवार सामान्य श्रेणी में आएंगे.

पद का नाम

लाइब्रेरियन, ग्रेड-III

पद की संख्या

RSMSSB की इस वैकेंसी में कुल 700 रिक्त पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा.

शैक्षणिक योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने मान्यता प्राप्त संस्थान / बोर्ड से 12वीं पास की हो, इसके साथ ही लाइब्रेरी साइंस में सर्टिफिकेट / डिप्लोमा प्राप्त की हो. आवेदकों को देवनागरी लिपि में काम करने का ज्ञान और राजस्थान की संस्कृति के बारे में जानकारी होनी चाहिए.

ये भी पढ़ें - राज्य विद्युत विभाग में 3 हजार पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, 37 हजार मिलेगा वेतन

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 40 साल निर्धारित की गई है. भर्ती में सरकारी नियमों के आधार पर आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी.

आवेदन शुल्क

सामान्य और क्रिमी लेयर ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 450 रुपए जबकि ओबीसी नॉन क्रिमी लेयर वाले उम्मीदवारों को 350 रुपए एप्लीकेशन फीस का भुगतान करना होगा. SC/ST वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 250 रुपए एप्लीकेशन फीस निर्धारित है.

ऐसे करें आवेदन

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर लॉग-इन कर आवेदन कर सकते हैं.

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और मेरिट के आधार पर किया जाएगा.

जॉब लोकेशन

राजस्थान

आवेदन करने की आखिरी तारीख

उम्मीदवार 27 जुलाई 2018 तक अप्लाई कर सकते हैं.

First published: 29 May 2018, 11:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी