Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Government job 2018: RSMSSB issue Notification for Recruitment of Lab Assistant posts, apply through rsmssb.rajasthan.gov.in
 

सरकारी नौकरी: लैब असिस्टेंट सहित कई पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, 12वीं पास करें आवेदन

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 May 2018, 16:16 IST

राजस्थान सब-ऑर्डिनेट एंड मिनिस्ट्रियल सर्विसेज सलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) ने कई पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन मांगे हैं. RSMSSB इस भर्ती के जरिए लैब असिस्टेंट कई पदों पर उम्मीदवारों का चयन करेगी. चयनित उम्मीदवारों की पोस्टिंग राज्य सरकार के अंतर्गत विभिन्न अस्पतालों में की जाएगी. इन पदों पर अभ्यर्थियों का सेलेक्शन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा.

राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड द्वारा इस भर्ती के माध्यम से कुल 1200 रिक्त पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. 18 से 40 साल आयु वर्ग के उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. 12 वीं पास युवा भी इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

पद का नाम

लैब असिस्टेंट

पद की संख्या

इस वैकेंसी में कुल 1200 रिक्त पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. जिसमें टीएसपी और नॉन टीएसपी पद शामिल हैं.

शैक्षणिक योग्यता

लैब असिस्टेंट के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने मान्यता प्राप्त संस्थान/बोर्ड से 12वीं पास की हो, इसके साथ ही लेबोरेटरी साइंस में डिप्लोमा / सर्टिफिकेट प्राप्त की हो.

ये भी पढ़ें -सरकारी नौकरी: इंडियन नेवी ने नाविक के पदों पर निकाली वैकेंसी, 10वीं पास करें अप्लाई

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 40 साल निर्धारित की गई है. भर्ती में सरकारी नियमों के आधार पर आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी.

आवेदन शुल्क

सामान्य और क्रिमी लेयर ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 450 रुपए जबकि ओबीसी नॉन क्रिमी लेयर वाले उम्मीदवारों को 350 रुपए एप्लीकेशन फीस का भुगतान करना होगा. SC/ST वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 250 रुपए एप्लीकेशन फीस निर्धारित है.

ऐसे करें आवेदन

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर लॉग-इन कर आवेदन कर सकते हैं.

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और मेरिट के आधार पर किया जाएगा.

जॉब लोकेशन

राजस्थान

आवेदन करने की आखिरी तारीख

उम्मीदवार 13 जुलाई तक अप्लाई कर सकते हैं और आवेदन की प्रक्रिया 14 जून 2018 से शुरू होगी.

First published: 12 May 2018, 16:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी