Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Government job 2018: RVUNL has invite applications for recruitment of accountant, stenographer and various posts in electrical department
 

राज्य विद्युत विभाग में 3 हजार पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, 37 हजार मिलेगा वेतन

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 May 2018, 17:28 IST
Electricity

राजस्थान राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड (RVUNL) ने बड़ी संख्या में भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इस भर्ती के द्वारा राज्य में विद्युत उत्पादन और वितरण से जुड़ी कंपनियों में नियुक्तियां की जाएगी. विद्युत विभाग ने अकाउंटेंट, जूनियर असिस्टेंट, स्टेनोग्राफर सहित कई पदों पर भर्ती के लिए ये वैकेंसी निकली है. RVUNL ने कुल 3151 रिक्त पदों के लिए आवेदन की मांग की है.

विभिन्न पदों के लिए अलग- अलग योग्यता मांगी गई है. इच्छुक उम्मीदवार 11 जून 2018 तक आवेदन कर सकते हैं. आरक्षण का लाभ प्राथमिकता के आधार पर राजस्थान के मूल निवासी उम्मीदवारों को मिलेगा और अन्य राज्यों के उम्मीदवार सामान्य वर्ग के तहत माने जाएंगे.

पदों का विवरण

जूनियर असिस्टेंट/ कमर्शियल असिस्टेंट अकाउंटेंट-II

रिक्त पदों की संख्या- 2010 पद

योग्यता: मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी विषय में ग्रेजुएट होना चाहिए इसके अलावा कंप्यूटर एप्लीकेशन में DOEACC द्वारा संचालित O- लेवल का सर्टिफिकेट होना चाहिए.

जूनियर अकाउंटेंट, रिक्त पदों की संख्या -812

योग्यता: मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी / संस्थान से कॉमर्स या बिजनेस मैनेजमेंट में बैचलर डिग्री होनी चाहिए या इंस्टीट्यूट ऑफ चाटर्ड अकाउंटेंट (CA) से IPCC / इंटरमीडिएट पास होना चाहिए या अथवा फाइनेंस में MBA या M.com की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा कंप्यूटर एप्लीकेशन में DOEACC द्वारा संचालित O- लेवल का सर्टिफिकेट होना चाहिए.

ये भी पढ़ें -सरकारी नौकरी: एग्रीकल्चर सुपरवाइजर के 1800 पदों पर भर्तियां, 12वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

असिस्टेंट पर्सनल ऑफिसर
रिक्त पदों की संख्या - 67 पद
योग्यता: मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी विषय में ग्रेजुएट होना चाहिए और सोशल वर्क में मास्टर डिग्री या MBA-HR या पसर्नल मैनेजमेंट में HRM में पोस्ट ग्रेजुएशन होना अनिवार्य है. लेबर लॉ, लेबर वेलफेयर एंड पर्सनल मैनेजमेंट, ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट या इंडस्ट्रियल रिलेशन में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा वाले उम्मीदवारों को भी इस नौकरी के योग्य माना जाएगा.

स्टेनोग्राफर
रिक्त पदों की संख्या: 114 पद
योग्यता: मान्यता प्राप्त संस्थान / यूनिवर्सिटी से किसी भी विषय में ग्रेजुएट होना चाहिए और इसके अलावा कंप्यूटर एप्लीकेशन में DOEACC द्वारा संचालित O- लेवल का या उससे उच्च स्तर का सर्टिफिकेट होना चाहिए.

जूनियर लीगल ऑफिसर
पदों की संख्या- 48 पद
योग्यता: मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से कानून की पढ़ाई में बैचलर (Law Graduate) किया होना आवश्यक है.

उम्र सीमा

इन पदों पर आवेदन करने की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 43 वर्ष निर्धारित की गई है. उम्र सीमा में छूट का लाभ राज्य सरकार के नियमानुसार मिलेगा.

आवेदन शुल्क

850 रुपये सामान्य वर्ग के वैसे उम्मीदवारों के लिए जिनके परिवार की सालाना आय 2.50 लाख से ज्यादा है.
550 रुपये सामान्य वर्ग के वैसे उम्मीदवारों के लिए जिनके परिवार की सालाना आय 2.50 लाख से कम  है.
550 रुपये SC / ST / BC / PH उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फीस का भुगतान करना होगा.

वेतनमान

चयनित उम्मीदवारों को 14,600 से 37800 रुपये की सैलरी उनके पद के अनुसार मिलेगी. मैट्रिक्स-पे लेवल 10 & 11  के अंतर्गत वेतन की सुविधा दी जाएगी.

चयन प्रक्रिया

पदों के अनुसार लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा.

आखिरी तारीख

आवेदन करने की अंतिम तिथि 11 जून 2018 है.

ऐसे करें आवेदन

उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट energy.rajasthan.gov.in पर लॉग-इन कर अप्लाई कर सकते हैं.

First published: 27 May 2018, 17:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी