Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Government job: Job vacancy for nurse more than 4000 post in rajasthan NHM
 

सरकारी नौकरी: नर्स के 4 हजार से ज्यादा पदों पर भर्तियां, 12वीं पास करें आवेदन

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 May 2018, 14:42 IST

सरकारी नर्स के पदों पर भर्तियां निकली हैं. राजस्थान सरकार ने चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग- NHM के अंतर्गत 4155 पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इन पदों पर आवेदन करने के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया अपनाएं. इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को 12वीं पास होना अनिवार्य है या फिर GNM कोर्स या फिर इसके समकक्ष कोर्स किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से होना चाहिए. आवेदन प्रक्रिया 16 मई से शुरू होगी जो कि 16 जून 2018 तक चलेगी.

कुल पदों की संख्या: 4155 पद
आवेदन की आखिरी तारीख: 16 जून 2018
पद का नाम: नर्स ग्रेड-2
जॉब लोकेशन: राजस्थान

ये भी पढ़ें- इस सरकारी विभाग में निकली भर्ती, सिर्फ एक इंटरव्यू पास करके पाएं नौकरी

योग्यता: इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को 12वीं पास होना अनिवार्य है या फिर GNM कोर्स या फिर इसके समकक्ष कोर्स किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से होना चाहिए. योग्यता से संबंधित अन्य जानकारी के लिए आप चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा जारी किया गया संबंधित विज्ञापन देख सकते हैं.

आयुसीमा: इन पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी की आयु 1.1.2019 को 18 से 40 वर्ष के बीच हो. आयुसीमा में छूट राजस्थान सरकार के नियमों के मुताबिक प्रदान की जाएगी.

ये भी पढ़ें- सिर्फ एक इंटरव्यू से पाएं AIIMS में नौकरी, 2 लाख से ज्यादा मिलेगी सैलरी

 

आवेदन शुल्क: नर्स के पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवार और अन्य राज्यों के उम्मीदवारों को 500 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा. वहीं एससी एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 300 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में देने होंगे. तलाकशुदा या विधवा उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 250 रुपये देने होंगे. ये फीस नेट बैंकिंग या क्रेडिट और डेबिट कार्ड के जरिए जमा की जा सकती है.

चयन प्रक्रिया: अभ्यर्थियों का चयन अकादमिक योग्यता और कागजात के सत्यापन के आधार पर किया जाएगा.

 

First published: 6 May 2018, 14:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी