Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Government job: job vacancy for planning officer in Punjab public service commission apply online
 

सरकारी नौकरी: योजना अधिकारी के पदों पर निकली भर्तियां, जल्द करें आवेदन

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 May 2018, 12:32 IST

अगर आप भी सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. पंजाब लोक सेवा आयोग (PPSC) ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. आयोग ने कई पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्र सीमा 18 से 37 साल रखी गयी है.

आवेदन की प्रक्रिया 1 मई 2018 से शुरू हो चुकी है जो कि 21 मई 2018 तक चलेगी. इन पदों के लिए चयन के बाद 34800 वेतन मिलेगा. अलग अलग पदों के लिए अलग योग्यता रखी गयी है. इन पदों के लिए लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के बाद चयन किया जाएगा.

पदों का विवरण:
प्लानिंग ऑफीसर: 42 पद
असिस्टेंट मकैनिकल इंजीनियर: 8 पद
वर्क मैनेजर: 7 पद
माइनिंग ऑफीसर: 3 पद
जॉब लोकेशन: पंजाब

योग्यता: इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी ने टाउन और कंट्री प्लानिंग में स्नातक या इसके समकक्ष किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से डिग्री ली हो या फिर आर्किटेक्चर में स्नातक किया हो. योग्यता से संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए आप आयोग का विज्ञापन देख सकते हैं.

ये भी पढ़ें- इस सरकारी विभाग में नौकरी का शानदार मौका, 85 हजार तक मिलेगी सैलरी

आयुसीमा: आयोग ने इन पदों पर आवेदन के लिए आयुसीमा 18 से 37 वर्ष तय की हो. अभ्यर्थी की आयु 1.1.2018 तक तय आयुसीमा के बीच हो. आयुसीमा में छूट पंजाब सरकार के नियमों के मुताबिक दी जाएगी.

आवेदन शुल्क: इन पदों पर आवेदन करने के लिए अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थी जो कि किसी भी राज्य से हों और अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को 1125 आवदेन शुल्क के रूप में जमा करना होगा. वहीं एक्स सर्विसमैन जो कि पंजाब राज्य से ताल्लुक रखते हैं उन्हें 500 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में जमा करने होंगे.

 

इसके अलावा अन्य वर्गों के उम्मीदवारों को 3000 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. पंजाब राज्य के दिव्यांग अभ्यर्थियों को 1750 रुपये शुल्क के रूप में देने होंगे. आवेदन शुल्क एसबीआई की शाखा के माध्यम से जम किया जा सकता है.

चयन प्रक्रिया: अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा.

First published: 4 May 2018, 12:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी