Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Government jobs 2018: UPSSSC vacancy for yuva kalyan adhikari and physical trainer
 

सरकारी नौकरी: UPSSSC ने निकाली भर्तियां, 1 लाख से ज्यादा होगी सैलरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 March 2018, 12:51 IST

युवा कल्याण अधिकारी एवं व्यायाम परीक्षक के लिए युपी सरकार ने बम्पर भर्ती निकाली है. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने कई पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है.युवा कल्याण अधिकारी के  रिक्त कुल 652 पदों पर और व्यायाम परीक्षक  के खाली पड़े कुल 42 पदों पर नियुक्ति होनी है.

ऑनलाइन आवेदन 13 मार्च से शुरू हो गई है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 17 अप्रैल 2018 है. आकर्षक सैलरी के साथ युवा विकास दल अधिकारी के पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों का पे-स्केल 29200-92300 रुपये होगा औऱ व्यायाम परीक्षक पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों का पे-स्केल 35400-112400 रुपये होगा.

ये भी पढ़ें- सरकारी नौकरी: भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड ने निकाली भर्तियां निःशुल्क करें आवेदन

 

योग्यता:

आवेदन करने के लिए अनिवार्य शैक्षणिक योग्यता,"युवा कल्याण अधिकारी पद के लिए आवेदक का मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट होना अनिवार्य है". वहीं व्यायाम प्रशिक्षक पद के लिए आवेदक का D.PEd/ B.PEd (फिजिकल एजुकेशन) डिग्री धारक होना अनिवार्य है.

आवेदन फीस-

आवेदन करने के लिए जनरल और OBC श्रेणी के उम्मीदवारों को 125 रुपये की एप्लिकेशन फीस देनी  होगी.SC/ST वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 65 रुपये और PWD उम्मीदवारों के लिए यह 25 रुपये होगा. आवेदन करने के लिए आयु सीमा भी निर्धारित है.

आयु  सीमा 

1 जनवरी 2018 तक 21 से 40 वर्ष के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. वहीं आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट मिलेगी, आयु मे छूट के लिए नोटिफिकेशन देखे.

ऐसे करें आवेदन-

आवेदन करने के लिए  लॉगइन करें UPSSSC के आधिकारिक वेबसाइट https://upsssc.gov.in पर जाएं. होम पेज पर “Notifications” सेक्शन पर क्लिक करें.अब आपको “व्यायाम प्रशिक्षक एवं युवा कल्याण एवं अधिकारी (सामान्य चयन )प्रतियोगितात्मक परीक्षा 2018” का लिंक दिखेगा.आवेदन करने से पहले संबंधित महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश ध्यान से पढ़ें.अब “Apply” बटन पर क्लिक करें.इसके बाद अपना रजिस्ट्रेशन कराएं.

मांगी गई सभी डिटेल्स की जानकारी ऑनलाइन एप्लिकेशन फॉर्म पर भरें.एप्लिकेशन फीस जमा कराते ही आवेदन प्रक्रिया पूरी हो जाएगी.

 

First published: 14 March 2018, 12:51 IST
 
अगली कहानी