Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Government Jobs: Ministry of Defence has invited applications for recruitment of Multi Tasking Staff (MTS)
 

रक्षा विभाग में MTS के पद पर हो रही है भर्तियां, 10वीं पास के लिए भी मौका

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 July 2018, 9:33 IST
Ministry of defence

रक्षा मंत्रालय (Ministry of Defence) ने कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन आमंत्रित किए हैं. भारत सरकार के रक्षा विभाग अंतर्गत आर्मी भर्ती कार्यालय, बेलगाम, कर्नाटक ने मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए ये वैकेंसी निकाली है. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का 10वीं पास होना जरुरी है.

18 से 25 साल आयुवर्ग के उम्मीदवार इस नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं जबकि रिज़र्व केटेगरी के आवेदकों को आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा. इच्छुक उम्मीदवार 27 जुलाई 2018 तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें-

पद का नाम

मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS)

शैक्षणिक योग्यता

उम्मीदवारों का मान्यता प्राप्त संस्थान / बोर्ड से 10वीं पास होना अनिवार्य है.

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा जिसमें 150 अंकों के ऑब्जेक्टिव सवाल पूछे जाएंगे और 2 घंटे का समय दिया जाएगा. उम्मीदवारों का फिजिकल फिट होना भी अनिवार्य है.

आयु सीमा

सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 18-25 साल जबकि OBC के लिए 18-28 साल और SC/ST (Male / Female) के लिए 18-30 साल निर्धारित की गई है.

महत्वपूर्ण तिथि

आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 जुलाई 2018 है.

पद रिक्ति विवरण: Ministry of Defence ने कुल 06 पदों पर भर्ती के लिए ये वैकेंसी निकाली है.

ऐसे करें आवेदन

उम्मीदवार आवश्यक डाक्यूमेंट्स के साथ निर्धारित प्रारूप में अपना आवेदन आर्मी भर्ती कार्यालय, फोर्ट बेलगाम, बेलगाम, कर्नाटक -59006 के पते पर भेज सकते हैं.

First published: 2 July 2018, 9:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी