Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Government Launched Portal for Private Jobs and Latest Government Jobs for different sector
 

अब सरकार करेगी आपकी नौकरी की चिंता

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 January 2018, 11:37 IST

अगर आप भी नौकरी की तलाश में हैं तो ये आपके लिए एक खुशखबरी है.नौकरी के लिए प्राइवेट कंसल्टेन्सी में पैसे जमा करने से निजात मिल सकती है. केंद्र सरकार ने बनाया है एक ऐसा पोर्टल जहां रजिस्‍ट्रेशन कराने के बाद नौकरी की उम्‍मीद कर सकते हैं.

इस पोर्टल में सरकारी विभाग के अलावा प्राइवेट सेक्टर की भी नौकरियां मौजूद हैं. जहां पर आप अपनी क्वालिफिकेशन के हिसाब से अलग अलग विभागों में रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. इस पोर्टल में कुछ प्लेसमेंट एजेंसीज़ भी हैं जो की आपके प्रोफाइल के अनुसार आपको नौकरी के लिए ऑफर कर सकते हैं.

 

इस पोर्टल का नाम है- नेशनल करियर सर्विस (NSC)। इस पोर्टल की खास बात ये है कि इस पर कंपनियां भी रजिस्‍टर्ड हैं और जॉब संबंधी अपनी जरूरतें वे इस पोर्टल पर अपलोड करती रहती है. इसे देखकर आप अपनी पसंद की नौकरी के लिए अप्‍लाई कर सकते है. इस पोर्टल से अब तक लगभग 7 लाख लोगों को जॉब्‍स मिल चुकी है.

 

नेशनल जॉब पोर्टल एक ऐसा प्‍लेटफॉर्म है जिसको मिनिस्‍ट्री ऑफ लेबर एंड इम्‍पलॉयमेंट द्वारा तैयार किया गया है. यहां नौकरी पाने वाले और नौकरी देने वाले दोनों ही अपनी रिक्‍वायरमेंट अपलोड करते हैं. इस पोर्टल पर गवर्नमेंट और प्राइवेट सेक्‍टर दोनों की वैकेंसी रहती है. इसके अलावा स्किल प्रोवाइडर, प्‍लेसमेंट एजेंसी और गवर्नमेंट डिपार्टमेंट की भी जॉब वेकन्सी उपलब्ध हैं.रजिस्ट्रेशन करने यहां क्लिक करें

First published: 27 January 2018, 11:37 IST
 
अगली कहानी