Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Haryana Group D Recruitment 2018: Haryana government conduct the recruitment for 38,000 vacancies in Group-D
 

खुशखबरी: ग्रुप-डी के 38 हजार पदों पर होगी भर्तियां, नहीं चाहिए कोई शैक्षणिक योग्यता

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 April 2018, 18:25 IST

हरियाणा सरकार ग्रुप-डी के 38 हजार पदों की भर्ती करने जा रही है. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि राज्य सरकार जल्द ही ग्रुप-डी के 38 हजार पदों पर बहाली की प्रक्रिया शुरू करेगी. इस भर्ती में विशेष रूप से गरीब समाज के युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे.

सीएम  खट्टर ने कहा कि हरियाणा में अब तक योग्य युवाओं का हक मारकर 35 वर्षों के लिए अयोग्य लोगों की भर्ती करते रहे. लेकिन भाजपा सरकार ने इस परम्परा को बंद करते हुए बैकलॉग को भी भरने की दिशा में अहम कदम उठाया है.

12 अप्रैल तक सभी विभागों से मांगे रिक्त पदों का विवरण
हरियाणा सरकार ने सभी विभागों, बोर्ड और निगमों को ग्रुप-डी के पदों की नए सिरे से मांग की है. सरकार ने रिक्त पदों का विवरण 12 अप्रैल 2018 तक विभागों को सीधे हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (Haryana SSC) को भेजने का आदेश दिया है. इसके लिए राज्य के सभी प्रशासनिक सचिवों, विभागाध्यक्षों, मंडलों के आयुक्तों, उपायुक्तों तथा बोर्ड और निगमों के प्रबंध निदेशकों को पत्र भेजा गया है.

ये भी पढ़ें - रेलवे ने फिर निकाली बंपर वैकेंसी, स्टेशन मास्टर, गार्ड और क्लर्क के पदों पर करें अप्लाई

सफाईकर्मी और चौकीदार के लिए शैक्षणिक योग्यता जरूरी नहीं
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने निर्णय लिया है कि भविष्य में सफाईकर्मी और चौकीदार के लिए शैक्षणिक शर्त नहीं होगी. उन्होंने कहा कि 11 जिलों में समाज के युवाओं को अच्छी शिक्षा के लिए हॉस्टल का निर्माण, 7 जिलों में अंत्योदय सेवा केंद्र प्रारंभ किए जाएंगे.

हरियाणा के सरकारी नौकरी में धांधली नहीं हो इसके लिए स्पेशल स्क्वाड बनाया गया है. हरियाणा SSC में रुपये लेकर नौकरी देने वाले गिरोह को CM के खास स्क्वाड ने गिरफ्त में लिया. हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC ) और अन्य विभागों के कुछ कर्मचारियों और उनके एजेंट का भंडाफोड़ किया है जो पैसे लेकर सरकारी नौकरी देने का रैकेट चलाते हैं.

First published: 7 April 2018, 12:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी