Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Gujarat Public Service Commission invites application for Dowry Prohibition Officer cum Protection Officer
 

गुजरात लोक सेवा आयोग में इन पदों पर निकली वैकेंसी, ये है शैक्षिक योग्यता और आवेदन का तरीका

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 November 2019, 11:18 IST

सरकारी नौकरी की तैयारी कर से युवाओं के लिए खुशखबरी है. दरअसल, गुजरात लोक सेवा आयोग ने दहेज निषेध अधिकारी/प्रोटेक्शन ऑफिसर के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. इस भर्ती के तहत आयोग कुल 12 रिक्त पदों को भरेगा. ये नियुक्तियां गुजरात के महिला एवं बाल विकास विभाग के अंतर्गत की जाएंगी. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए गुजरात लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 नवंबर 2019 है.

संस्था का नाम- गुजरात लोक सेवा आयोग (GPSC)

पद नाम- दहेज निषेध अधिकारी/प्रोटेक्शन ऑफिसर

शैक्षिक योग्यता- इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से सोशल वर्क/साइकोलॉजी/में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री पास की हो. साथ ही उम्मीदवार के पास सोशल वर्क और सोशल एडमिनिस्ट्रेशन के क्षेत्र में कम से कम तीन साल का अनुभव होना चाहिए. इसके अलावा उम्मीदवरा को हिंदी या गुजराती या दोनों भाषाओं की जानकारी होना अनिवार्य है. साथ ही कम्प्यूटर पर कार्य करने का अनुभव भी होना चाहिए.

आयु सीमा- इन पदों के लिए 40 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. वहीं अधिकतम आयु सीमा में गुजरात के आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी.

पदों की संख्या- कुल 12 पद

आवेदन शुल्क- सामान्य और अन्य राज्यों के उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं गुजरात के रहने वाले एससी/एसटी और दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा.

आवेदन करने की आखिरी तारीख- 30 नवंबर 2019

कैसे करें आवेदन- इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार गुजरात लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://gpsc-ojas.gujarat.gov.in पर विजिट कर कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें-

दिल्ली यूनिवर्सिटी में असिस्टेंड प्रोफेसर के पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

AIIMS में नर्सिंग स्टाफ के पदों पर निकलीं बंपर वैकेंसी, ये है शैक्षिक योग्यता और आवेदन का तरीका

दसवीं और स्नातक पास के लिए यहां निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

First published: 20 November 2019, 11:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी