Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Haryana Police Recruitment 2018: Haryana DGP B S Sandhu says Recruitment of 7,000 constables and 473 SI carrie out soon
 

सब-इंस्पेक्टर, कांस्टेबल के 7473 पदों पर होगी भर्तियां, विभाग ने किये ये बड़े बदलाव

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 April 2018, 17:25 IST

पुलिस की नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए जल्द ही खुशखबरी मिलने वाली है. हरियाणा पुलिस में बड़े पैमाने पर भर्तियां की जाएंगी. हरियाणा पुलिस जल्द ही कांस्टेबल एवं पुलिस सब-इंस्पेक्टर के 7 हजार से भी अधिक रिक्त पदों पर भर्ती करने जा रहा है. हरियाणा के डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (DGP) बी.एस. संधू ने राज्य में कांस्टेबल एवं पुलिस सब-इंस्पेक्टर के पदों के लिए बहुत जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की बात कही.

DGP ने बताया कि कुल 7000 कांस्टेबल के पदों पर भर्ती की जाएगी जिसमें 6000 पदों पर पुरुषों एवं 1000 पदों पर महिला कांस्टेबल का चयन किया जायेगा. इसके साथ ही 473 सब-इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती होगी जिसमें 400 सीट पुरुष सब-इंस्पेक्टर और 73 सीट पर महिला SI का चयन किया जायेगा.

ये भी पढ़ें -कांस्टेबल, सब-इंस्पेक्टर के 5700 पदों पर निकली भर्तियां, जल्द करें आवेदन

नहीं देना होगा कोई इंटरव्यू

DGP संधू ने बताया कि उम्मीदवारों का चयन मेरिट बेसिस पर होगा और कोई इंटरव्यू नहीं देना होगा. भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जल्द ही जारी होगा. उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग के लिए 600 वाहन खरीदे जा चुके हैं. प्रत्येक पुलिस स्टेशन में 2 वाहन उपलब्ध कराये जायेंगे.

फिजिकल टेस्ट भी मिलेंगे छूट

गौरतलब है कि हरियाणा सरकार ने पूर्व में सब-इंस्पेक्टर लेवल के लिए आयोजित किये जाने वाले फिजिकल एबिलिटी टेस्ट(PST/PET) में छूट दिए हैं. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के कैबिनेट ने इस बदलाव को मंजूरी दे दी है. पुलिस विभाग में लंबे समय से खाली पड़े करीब 14 हजार पदों में से 50% इस साल भरे जाएंगे.

First published: 8 April 2018, 11:18 IST
 
अगली कहानी