Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Haryana government has recentaly begun thousants of vacancies in various department, Cm Khattar Said
 

इस राज्य में पुलिस विभाग और ग्रुप-D के 22 हजार पदों पर भर्तियां

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 July 2018, 15:58 IST

हाल के दिनों में हरियाणा राज्य सरकार एक के बाद एक कई वैकेंसी निकाल कर युवाओं को सरकारी नौकरी का मौका दे रही है. हरियाणा पुलिस विभाग में जल्द ही बड़े पैमाने पर नियुक्ति की जाएगी.  इसी के बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि राज्य में 7000 कांस्टेबल, 450 उप निरीक्षकों (SI) की भर्ती की जाएगी इसके अलावा ग्रुप-D में 38 हजार और करीब 800 ग्राम सचिव के पदों पर नियुक्ति की जाएंगी. सीएम ने यह भी कहा कि हरियाणा लोक सेवा आयोग ने पहली बार एक साल में रिकॉर्ड 1,900 पदों पर भर्तियां की है.

ये भी पढ़ें-SSC GD Constable Recruitment 2018: 'परीक्षा पैटर्न' में हुआ बदलाव, पास होने के लिए ऐसे करें तैयारी

सीएम खट्टर ने एक कार्यक्रम में यह जानकारी दी कि राज्य सरकार अंतर्गत विभिन्न सरकारी विभागों में 24 हजार पदों पर नियुक्ति हो चुकी है और 22  भर्तियां हो चुकी हैं और 22 हजार की प्रक्रिया जारी है. उन्होंने कहा कि अब सरकारी नौकरियां योग्यता के आधार पर होती हैं जिससे आज जनता का सिस्टम में विश्वास बढ़ा है. जो लोग गलत तरीके से नौकरी दिलाने का गिरोह चलाते हैं उन पर कार्रवाई की जाती है. भर्तियों में धांधली को लेकर कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है और उन्हें सजा हुई है.

सक्षम योजना

इसके अलावा सीएम खट्टर ने कहा कि बेरोजगार युवाओं को ध्यान में रखकर सक्षम योजना की शुरुआत की गई है.इस योजना के तहत ग्रेजुएट और पोस्ट-ग्रेजुएट बेरोजगार युवकों को 100 घंटे के काम के बदल में 9,000 रुपये प्रतिमाह मिलेंगे ताकि वे खुद को प्रतियोगी परीक्षाओं या स्वयं रोजगार के काबिल बन सकें. सीएम ने कहा कि इस योजना के तहत अब तक 42000 युवकों को लाभ मिला है.

First published: 27 July 2018, 15:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी