Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » HCL Trade Apprentice application apply till 20 January 2020
 

दसवीं और आईटीआई पास के लिए यहां निकली वैकेंसी, ये है आवेदन का तरीका

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 December 2019, 11:11 IST

HCL Trade Apprentice Application : हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड (HCL) ने ट्रेड अप्रेंटिस के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. आवेदन प्रक्रिया ऑफ लाइन है. इन पदों के लिए दसवीं और संबंधित ट्रेड्स में आईटीआई (ITI) कर चुके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 20 जनवरी 2020 है. आवेदन का प्रारूप हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद है. इस प्रारूप का प्रिंट आउट कर पूर्ण रूप से भरकर निर्धारित तिथि से पहले डाक द्वारा भेजा जा सकता है.

संस्था का नाम- हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड (HCL)

पद नाम- ट्रेड अप्रेंटिस

शैक्षिक योग्यता- उम्मीदवार ने किसी भी विषय में कम से कम दसवीं की परीक्षा पास की हो. साथ ही कम से कम 60 फीसदी अंकों के साथ फिटर, इलेक्ट्रिशियन, वैल्डर, मशीनिस्ट, टर्नर, कारपेंटर/प्लंबर, ड्राफ्ट्समैन (सिविल/मैकेनिकल) ट्रेड्स में आईटीआई (ITI) का डिप्लोमा किया हो. वहीं SC/ST/PH उम्मीदवारों ने 50 फीसदी अंकों के साथ संबंधित ट्रेड में आईटीआई का डिप्लोमा किया हो.

आयु सीमा- उम्मीदवार की आयु 1 जनवरी 2020 को कम से कम 18 साल और अधिकतम 25 साल होनी चाहिए.

आवेदन शुल्क- इन पदों के लिए किसी भी वर्ग के उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा.

कैसे करें आवेदन- इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड (HCL) की आधिकारिक वेबसाइट https://www.hindustancopper.com/ पर विजिट करें. इसके बाद वेबसाइट पर करियर विकल्प पर क्लिक करें. यहां से आवेदन का प्रारूप डाउनलोड करें और उसका प्रिंटआउट निकालें. इस प्रिंटआउट के प्रारूप को पूर्णरूप से भरकर Dy, Manager (HR), R&E, Indian Copper Complex, Hinduastan Copper Limited, PO-Moubhandar-832102, Dist- East Singhbhum, Jharkhand के पते पर भेजें.

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया में इन पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

UPSSSC ने जारी किए जूनियर असिस्टेंट परीक्षा के एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

रेलवे में नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर, अब ऐसे होगा उम्मीदवारों का चयन

First published: 29 December 2019, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी