Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » HSSC Recruitment 2019 Haryana Staff Selection Commission invites application for 4322 various post
 

HSSC ने 4300 पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, जानिए पद नाम, शैक्षिक योग्यता और आवेदन का तरीका

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 September 2019, 11:11 IST

अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो ये आपके लिए सुनहरा मौका है. दरअसल, हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने विभिन्न पदों पर आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं. इन पदों के लिए दसवीं पास से लेकर ग्रेजुएट पास तक आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की अंतिम तारीख 9 अक्टूबर 2019 है.

संस्था का नाम- हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग

पदों की संख्या- 4322

आवदेन शुल्क- अनारक्षित और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 50 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा.

पदों का नाम- डेंटल हाईजीनिस्ट, लैबोरेटरी टेक्नीशियन, लैबोरेटरी अटेंडेंट, स्टाफ नर्स, सुपरवाइजर (महिला), सुपरवाइजर (महिला, ग्रेजुएट), क्लर्क, ऑपरेशन थिएटर असिस्टेंट सहित विभिन्न पद

शैक्षिक योग्यता- डेंटल हाईजीनिस्ट के पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का विज्ञान विषय में दसवीं पास के साथ डेंटल हाईजीन में डिप्लोमा होना अनिवार्य है.

वहीं लैबोरेटरी टेक्नीशियन के पदों के लिए फिजिक्स और कैमिस्ट्री विषयों के साथ बारहवीं पास और लैब टैक्निशयन में डिप्लोमा अनिवार्य है. लैबोरेटरी अटेंडेंट के पदों के लिए विज्ञान विषयों के साथ दसवीं पास होना अनिवार्य है. वहीं स्टाफ नर्स के पदों के लिए नर्सिंग डिप्लोमा या नर्सिंग में बी.एससी होना अनिवार्य है.

इसके अलावा सुपरवाइजर (महिला), के पदों के लिए उम्मीदवार का दसवीं पास और 11 महीने का सुपरवाइजर ट्रेनिंग और 8 साल का अनुभव होना अनिवार्य है. इसके अलावा सुपरवाइजर (महिला, ग्रेजुएट) के पदों के लिए गृह विज्ञान विषयों के साथ ग्रेजुएट होना अनिवार्य है. वहीं क्लर्क के पदों के लिए दसवीं पास होना अनिवार्य है. अन्य पदों के लिए हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जारी नोटिफिकेशन देखें.

आयु सीमा- विभिन्न पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु कम से कम 17 साल और अधिकतम 45 साल होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट का प्रावधान है.

महत्वपूर्ण तिथियां-

आवेदन शुरु होने की तिथि- 20 सितंबर 2019

आवेदन करने की आखिरी तारीख- 9 अक्टूबर 2019

कैसे करें आवेदन- आवेदन करने कि लिए हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट http://www.recruitment-portal.in/adv152019.html पर लॉगइन करें.

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम में कंडक्टर के पदों पर निकली वैकेंसी, 12वीं पास करें अप्लाई

First published: 24 September 2019, 11:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी