Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » IAF Recruitment 2020: Indian Air Force to hold recruitment rally in Rajasthan, Bihar, Haryana for Airman Group X Trade
 

Indian Air Force Recruitment: भारतीय वायु सेना में शामिल होने के सुनहरा मौका, 27 सितंबर से शुरु होगी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 September 2020, 10:57 IST

IAF Recruitment 2020: अगर आप भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) में शामिल होने सपना देख रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. दरअसल, भारतीय वायुसेना राजस्थान (Rajasthan), बिहार (Bihar) और हरियाणा (Haryana) में बड़ी भर्ती रैली का आयोजित करने जा रही है. इस भर्ती के जरिए भारतीय वायुसेना एयरमैन ग्रुप एक्स टेक्निकल ट्रेड (Airman Group X Technical Trade) (एजुकेशन इंस्ट्रक्टर को छोड़कर) के पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगी. भर्ती रैली के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले भारतीय वायुसेना की आधिकारिक वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करना होगा. रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 27 सितंबर से शुरु हो रही है. भर्ती रैली का आयोजन 9 अक्टूबर से 20 अक्टूबर के बीच कराया जाएगा.

संस्था का नाम- भारतीय वायु सेना (Indian Air Force)


पद नाम- एयरमैन ग्रुप एक्स टेक्निकल ट्रेड (Airman Group X Technical Trade)

शैक्षणिक योग्यता- इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/संस्थान/यूनिवर्सिटी से गणित, भौतिक विज्ञान और अंग्रेजी विषय के साथ 12वीं की परीक्षा पास की हो. उम्मीदवार के बारहवीं में कम से कम 50 फीसदी अंक होना अनिवार्य है.

RRB NTPC Exam 2020: रेलवे एनटीपीसी भर्ती का एप्लीकेशन स्टेटस ऐसे करें चेंक, ये रहा लिंक

आयु सीमा- उम्मीदवार का जन्म 17 जनवरी 2000 से 30 दिसंबर 2003 के बीच हुआ हो.

महत्वपूर्ण तिथियां-

रजिस्ट्रेशन शुरु होने की तिथि- 27 सितंबर 2020

इस राज्य के विश्वविद्यालयों में होगी साढे चार हजार से अधिक असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती

यूपी में निकलने वाली हैं टीचर और प्रधानाचार्यों के 17000 से ज्यादा पर भर्ती, UPSESSB जल्द जारी करेगा नोटिफिकेशन

भर्ती रैली आयोजन की तिथि- 09 अक्टूबर से 20 अक्टूबर के बीच

कैसे करें रजिस्ट्रेन- इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार भारतीय वायुसेना की आधिकारिक वेबसाइट airmenselection.cdac.in पर विजिट कर कर सकते हैं.

UPSSSC Recruitment 2020: राजस्व विभाग में होंगी 8200 से अधिक पदों पर भर्ती, जल्द जारी होगा नोटिफिकेशन

चयन प्रक्रिया- उम्मीदवारों का चयन कोविड-19 प्रतिबंधों के चलते शॉर्टलिस्ट उम्मीदवारों को ही परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा. परीक्षार्थी के 12वीं या डिप्लोमा कोर्स के मार्क्स के आधार उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट कर शारीरिक दक्षता परीक्षा और लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा. केवल शॉर्टलिस्ट उम्मीदवारों को ही एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे. उसके बाद शारीरिक दक्षता परीक्षा, लिखित परीक्षा और एडेप्टेबिलिटी टेस्ट के आधार पर उम्मीदवारों का अंतिम चयन होगा.

ECIL Recruitment 2020: इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में इन पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

First published: 24 September 2020, 10:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी