Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » IBPS RRB admit card 2019 released at ibps.in, check details
 

IBPS RRB 2019: ग्रामीण बैंक भर्ती के लिए एडमिट कार्ड जारी, जानें डिटेल्स

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 July 2019, 18:10 IST

IBPS Recruitment 2019: देश के सभी सरकारी बैंकों (SBI को छोड़कर) के लिए भर्ती प्रक्रिया आयोजित करने वाली संस्थान इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल (IBPS) ऑफिसर स्केल 1 के लिए ऑनलाइन प्रारंभिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. इस परीक्षा के जरिए क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों (RRB) में योग्य उम्मीदवारों का चयन ऑफिसर स्केल 1 के पद पर किया जाएगा.

ऑफिसर स्केल 1 (PO) और ऑफिस असिस्टेंट (क्लर्क) परीक्षा के लिए दो चरणों में ऑनलाइन टेस्ट का आयोजन किया जाएगा इसके अलावा दूसरे पदों के लिए सिंगल ऑनलाइन टेस्ट का आयोजन किया जाएगा, जिसके बाद इंटरव्यू लिया जाएगा .

यूडीसी, एलडीसी और MTS के पदों पर निकली वैकेंसी, दसवीं, 12वीं और ग्रेजुएट जल्द करें आवेदन

आईबीपीएस के अंतर्गत आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन एग्जाम पैटर्न के साथ प्री एग्जाम ट्रेनिंग आयोजित की जाएगी. ऑफिसर स्केल 1 (PO) प्री एग्जाम ट्रेनिंग 21 जुलाई से 26 जुलाई तक होगी, जबकि ऑफिस असिस्टेंट परीक्षा के लिए प्री एग्जाम ट्रैनिंग 27 जुलाई से 1 अगस्त तक आयोजित की जाएगी.

IBPS RRB परीक्षा अब 13 स्थानीय भाषाओं में होगी हाल ही में आईबीपीएस आरआरबी रिक्रूटमेंट के तहत ऑफिसर (स्केल I, II & III) और ऑफिस असिस्टेंट (मल्टीपरपज) के हजारों पदों पर भर्तियां होनी हैं. इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 4 जुलाई 2019 थी.

First published: 20 July 2019, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी