Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » IBPS RRB CWE RRB-V result office assistant exam result out
 

IBPS CWE RRB-V रिज़ल्ट आउट, मेंस एग्जाम के लिए काॅल लेटर जारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:45 IST

आईबीपीएस ने अपनी प्रमुख परीक्षाओं में से एक ऑफिस असिस्टेंट परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं. आईबीपीएस ने क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों में ऑफिस असिस्टेंट पदों की भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन किया था और अब संस्थान ने परीक्षार्थियों का इंतजार खत्म करते हुए रिजल्ट घोषित कर दिए हैं. 

इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नतीजे देख सकते हैं. बताया जा रहा है कि इस परीक्षा में लाखों उम्मीदवारों ने भाग लिया था, क्योंकि इस परीक्षा से करीब 3 लाख उम्मीदवार पास होने थे और अब नतीजे घोषित होने के बाद उम्मीदवारों के आगे का रास्ता साफ हो गया है. 

परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को मेंस परीक्षा के लिए तैयारी में जुटना होगा, क्योंकि अगले महीने में ही मेंस परीक्षा का आयोजन किया जाना है. जिससे पता चलता है कि इसमें करीब 5 लाखों ने भाग लिया होगा. 

आईबीपीएस देश के बैंकों में खाली पदों पर कर्मचारियों की नियुक्ति के लिए भर्ती निकालता है और रिक्त पदों पर उम्मीदवार नियुक्त करता है. इसी क्रम में आईबीपीएस ने देश के 52 क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों में ऑफिसर स्केल और ऑफिसर असिस्टेंट पदों की नियुक्ति के लिए इस परीक्षा का आयोजन किया था. 

बता दें कि आईबीपीएस ने 12 नवंबर, 13 नवंबर और 19 नवंबर को इस परीक्षा का आयोजन किया था, जिसमें कई लोगों ने भाग लिया था. अब 18 दिसंबर 2016 को मेंस परीक्षा का आयोजन किया जाएगा और उसमें प्री-परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार भाग लेंगे. 

First published: 29 November 2016, 4:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी