Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » ICAI own job portal easier for all qualified chartered accountants, finance professionals
 

अकाउंटिंग और फाइनेंस में नौकरी ढूंढ़ने वालों की मुश्किल ये नया जॉब पोर्टल करेगा आसान

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 August 2018, 14:59 IST

चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) संस्थान अब अपने जॉब पोर्टल के जरिए योग्य चार्टर्ड एकाउंटेंट, फाइनांस पेशेवरों और यहां तक कि सेमी-क्वॉलिफाइड अकॉउंटिंग प्रोफेसनल्स के लिए नौकरियों की तलाश में मदद करेगा. इस जॉब पोर्टल का औपचारिक लॉन्च 1 सितंबर को किया जाएगा. फिर भी इस क्षेत्र के पेशेवर अपनी शैक्षणिक योग्यता और कार्य अनुभव का विवरण इस जॉब वेबसाइट पर खुद नामांकित कर सकते हैं.

हर कोई यहां अपना सीवी अपलोड कर सकता है. यह नौकरी तलाशने वालों और देने वालों दोनों को जोड़ने के लिए एक मंच के रूप में डिजाइन किया गया है. नौकरी तलाशने वाले अपने पसंद के मुताबिक अपनी विशेषज्ञता के आधार पर नौकरी की तलाश कर सकते हैं.

 

आईसीएआई के धीराज कुमार खंडेलवाल का कहना है कि ''देश में चार्टर्ड एकाउंटेंट की मांग लगातार बढ़ रही है. हम कैंपस प्लेसमेंट में 3,000 उम्मीदवारों का चयन करते थे लेकिन अब यह दोगुनी होकर 6,000 उम्मीदवारों तक पहुंच गई है. साथ ही सीए की मांग में कई गुना वृद्धि हुई है.

आईसीएआई जॉब पोर्टल जिसमें इसके सभी सदस्यों के विवरण हैं, में वीडियो पाठ्यक्रम वीटा (सीवी) का विकल्प भी है, जो सीवी को मान्यता और मूल्य प्रदान करता है. संगठनों को पंजीकरण और नौकरी पोस्टिंग 29 अगस्त तक निःशुल्क है.

खंडेलवाल ने कहा "चार्टर्ड एकाउंटेंट पेशे के नियामक होने के नाते, सीए का प्रामाणिक डेटाबेस आईसीएआई के साथ उपलब्ध है. यह पोर्टल विशेष रूप से सीए की सेवा के लिए डिज़ाइन किया गया है और यह पूरी तरह अनूठा है, जो सीए नौकरी तलाशने वालों और नौकरी प्रदाताओं के लिए एक समाधान के रूप में काम करेगा''.

ये भी पढ़ें : अनिल और मुकेश अंबानी के बीच आखिरकार 3000 करोड़ का सौदा हो गया पूरा

First published: 27 August 2018, 14:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी