Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » IDBI Recruitment 2019: Apply for bank Assistant manager jobs at idbi.com
 

IDBI बैंक में निकली 600 पदों पर बंपर वैकेंसी, ग्रेजुएट जल्द करें आवेदन

दीपक कुमार सिंह | Updated on: 23 June 2019, 12:11 IST

IDBI Recruitment 2019: आकर्षक सैलरी और सुविधाओं के कारण बैंक की नौकरी ज्यादातर युवाओं की पहली पसंद होती है. देश की सरकारी बैंक IDBI (इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट बैंक ऑफ़ इंडिया) ने सैकड़ों पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. IDBI इस भर्ती के माध्यम से अस्सिस्टेंट मैनेजर (PO) के पद पर उम्मीदवारों का चयन करेगा. उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 28 साल निर्धारित की गई है जबकि रिज़र्व केटेगरी के उम्मीदवारों को उम्र में छूट भी मिलेगी. आवेदन करने की अंतिम तारीख 21 जुलाई 2019 है.

उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन टेस्ट, पर्सनल इंटरव्यू / ग्रुप डिस्कशन के आधार पर किया जाएगा. चयनित उम्मीदवारों को पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन बैंकिंग & फाइनेंस (PGDBF) में 1 साल का कोर्स मणिपाल ग्लोबल एजुकेशन से कराया जाएगा. कोर्स पूरा होने के बाद बिहार, यूपी, महाराष्ट्र सहित देश भर में मौजूद IDBI ब्रांच में उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी.

                                                                         नोटिफिकेशन

पद का नाम

अस्सिस्टेंट मैनेजर (PO)- ग्रेड-A

वैकेंसी डिटेल

अस्सिस्टेंट मैनेजर के कुल 600 पदों पर भर्ती निकाली गई है.

आवेदन शुल्क

सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 700 रुपये जबकि एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी केटेगरी के आवेदकों को 150 रूपये एप्लीकेशन फीस का भुगतान करना होगा.

शैक्षणिक योग्यता

अस्सिस्टेंट मैनेजर के लिए उम्मीदवारों का मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी / संस्थान से 60 प्रतिशत (55% SC/ST/PH) अंकों के साथ ग्रेजुएट होना अनिवार्य है.

ऐसे करें आवेदन

योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार IDBI की ऑफिशियल वेबसाइट idbi.com पर लॉग इन कर आवेदन कर सकते हैं.

First published: 23 June 2019, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी