Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » India Postal Recruitment: Apply for Gramin Dak Sevak GDS, postmaster posts if you are 10th pass
 

इंडिया पोस्ट ने ग्रामीण डाक सेवक, पोस्टमास्टर के लिए निकाली वैकेंसी, 9000 पदों पर होंगी भर्तियां

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 April 2019, 17:12 IST

सरकारी नौकरी की चाहत रखने वाले वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है. इंडिया पोस्टल सर्विस ने पोस्टमास्टर, सहायक पोस्टमास्टर, ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के कई पदों पर बड़ी संख्या में वैकेंसी निकाली है. इस भर्ती के माध्यम से भारतीय डाक विभाग पटना, ओडिसा, तमिलनाडु के हरियाणा पोस्टल सर्किल के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा और चयनित उम्मीदवारों की पोस्टिंग राज्य के विभिन्न जिलों में की जाएगी. कुल 9000 से अधिक रिक्त पदों के लिए वैकेंसी निकाली गई है. आवेदन करने की अंतिम तारीख 15 अप्रैल 2019 है.

पद का नाम

ब्रांच पोस्टमास्टर, सहायक ब्रांच पोस्टमास्टर, ग्रामीण डाक सेवक (GDS)

पदों का विवरण

पदों की संख्या : कुल 9000+ रिक्त पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं.

शैक्षणिक योग्यता

उम्मीदवारों का किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं / 12वीं पास किया होना आवश्यक है. इसके साथ ही कंप्यूटर का भी नॉलेज होना चाहिए.

आयु सीमा

इन पदों को लिए 18 साल से 40 साल तक के उम्मीदवार अप्लाई कर सकते है.

आवेदन शुल्क

जनरल और ओबीसी पुरुष उम्मीदवारों को 100 रुपये फीस का भुगतान करना होगा, जबकि महिला व एससी-एसटी उम्मीदवारों को फीस नहीं देनी होगी.

इंडिया पोस्ट, तमिलनाडु सर्किल में GDS जॉब 2019 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 15 मार्च 2019 से आरम्भ होगी. आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 15 अप्रैल 2019 है.

ओडिशा सर्कल में ग्रामीण डाक सेवकों (जीडीएस) के पदों के लिए भर्ती अधिसूचना प्रकाशित की है, ब्रांच पोस्टमास्टर (बीपीएम) असिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर (एबीपीएम), डाक सेवक ओडिशा के विभिन्न भागों में कुल 4392 रिक्तियां उपलब्ध हैं.

इंडिया पोस्ट पटना भर्ती 2019: स्पोर्ट्स कोटा के तहत पोस्टमैन और 35 अन्य पद

ऐसे करें आवेदन

आधिकारिक वेबसाइट indiapost.gov.in या appost.in/gdsonline के माध्यम से इंडिया पोस्ट जीडीएस पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

First published: 1 April 2019, 17:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी