Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Indian Airforce job vacancy for various post 10th pass can apply before last date
 

भारतीय वायुसेना में नौकरी पाने का शानदार मौका, 10वीं पास करें आवेदन

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 April 2018, 8:21 IST

भारतीय वायु सेना में नौकरी करने का मौका है. भारतीय वायुसेना ने कई पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों के लिए योग्यता अलग अलग मांगी गयी है जो कि पद के अनुरूप होगी. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार भारतीय वायुसेना की आधिकारिक वेबसाइट careerairforce.nic.in पर जाकर भर्ती से जुडी विस्तृत जानकारी देख सकते हैं.

18 से 25 साल तक के युवा इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. 19 अप्रैल से पहले इन पदों पर आवेदन किये जा सकते हैं. भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी इस प्रकार हैं.

पद का नाम: मल्टी टास्किंग स्टाफ/(एमटीएस), लोअर डिवीजन क्लर्क(एलडीसी) कुक, मेस स्टाफ और हाउस कीपिंग स्टाफ के पदों पर यह आवेदन मांगे गए हैं.

कुल पदों की संख्या: एमटीएस के लिए 90 पद, एलडीसी के लिए 06 पद, कुक के 08 पद, मेस स्टॉफ के 5 और हाउस कीपिंग के 19 पद खाली हैं.

ये भी पढ़ें- सरकारी नौकरी: असिस्टेंट प्रोफेसर बनने का मौका, यहां निकली बंपर वैकेंसी

 

योग्यता: सभी पदों के लिए योग्यता अलग-अलग निर्धारित की गई है. 10वीं और 12वीं पास उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं. योग्यता संबंधी अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन को देख लें.

आयु सीमा: इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम 25 साल तक होनी चाहिए.

ऐसे करें आवेदन: इच्छुक उम्मीदवार स्पष्ट और पूरी जानकारी के लिए सबसे पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन को देख लें. इसके बाद योग्यता आदि की जानकारी हासिल कर अपना आवेदन करें. यहां दिए गए सभी दिशा निर्देशों और दिए गए पते को अच्छी तरह से पढ़ लें.

ये भी पढ़ें- Air India में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, ऐसे करें अप्लाई

आवेदन की अंतिम तिथि: आवेदन करने वाले उम्मीदवार 19 अप्रैल 2018 तक ही इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं.

First published: 15 April 2018, 8:21 IST
 
अगली कहानी