Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Indian Army Recruitment Rally 2020: 10th and 12th pass can apply on joinindianarmy.nic.in
 

Indian Army Rally 2020: भारतीय सेना में शामिल होने का शानदार मौका, 10वीं और 12वीं पास कर सकते हैं आवेदन

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 December 2020, 22:23 IST

Indian Army Recruitment Rally 2020: अगर आप सरकारी नौकरी (Government Jobs) के साथ देश सेवा (Service of Nation) का जज्बा रखते हैं तो आपके लिए ये शानदार मौका है. दरअसल, भारतीय सेना (Indian Army) ने देश के अलग-अलग के जिलों में भर्ती रैली निकाली है. इस रैली में इसके लिए 10वीं, 12वीं पास युवा ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. भारतीय सेना में भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए आप भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

भारतीय आर्मी इन रैलियों का आयोजन केरल, सिकंदराबाद, जालंधर, दार्जिलिंग और कलिम्पोंग में आयोजित करेगी. भारतीय सेना इस रैली का आयोजन केरल के सात शहरों में भर्ती रैली का आयोजन करेगी. इनमें तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पठानमठीटा, अलापुझा, कोट्टायम, इर्नाकुलम और इदुक्की में आयोजित करेगी. भारतीय सेना केरल भर्ती रैली के जरिए जनरल ड्यूटी, सोल्जर टेक्निकल, ट्रेड्समैन सहित कई पदों पर भर्तियां की जाएंगी.


यहां निकली दसवीं और 12वीं पास के लिए यहां निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

वहीं सेना भर्ती रैली सिकंदराबाद में भारतीय सेना तेलांगना राज्य के सिकंदराबाद में सेना भर्ती रैली का आयोजन करेगी. रैली सिकंदराबाद में 18 जनवरी 2021 से 28 फरवरी 2021 के बीच आयोजित की जाएगी. इस भर्ती रैली में किसी राज्य के अभ्यर्थी भाग ले सकेंगे. इसको लेकर आर्मी ने ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है.

MDSL Recruitment 2020: इंजीनियरिंग और पॉलिटेक्निक डिप्लोमा धारकों के लिए यहां निकली वैकेंसी

भारतीय सेना भर्ती रैली जालंधर में भी करेगी. इसके लिए भारतीय सेना के मुख्यालय जालंधर कैंट में 4 से 31 जनवरी, 2021 तक भर्ती रैली आयोजित की जाएगी. नोटिफिकेशन के मुताबिक इस रैली में जालंधर, कपूरथला, होशियारपुर, शहीद भगत सिंह नगर और तरनतार जिलों के अभ्यर्थी भाग ले सकेंगे. वहीं पश्चिम बंगाल रैली का आयोजन दार्जिलिंग और कलिम्पोंग जिलों में आयोजित की जाएगी. इस भर्ती के लिए यहां के युवा सेना की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. यहां सिपाही के पदों पर भर्तियां की जाएंगी.

Bihar Police Recruitment 2020: 12वीं पास के लिए कांस्टेबल बनने का शानदार मौका, जल्द करें अप्लाई

ये है शैक्षणिक योग्यता

सिपाही जनरल ड्यूटी की भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को कम से कम 45 प्रतिशत अंकों के साथ 10वीं पास होना अनिवार्य है.

10वीं और 12वीं पास के लिए नौकरी का शानदार मौका, ये है आवेदन का तरीका

First published: 7 December 2020, 22:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी