Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Indian Army Recruitment Rally 2021: Indian Army invites application for various post 8th 10th and 12th pass can apply
 

भारतीय सेना में शामिल होने का शानदार मौका, 8वीं से लेकर 12वीं पास उम्मीदवार करें अप्लाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 December 2020, 14:25 IST

Indian Army Recruitment Rally 2021: अगर आप सरकारी नौकरी (Government Jobs) में जाकर देश की सेवा करने का जज्बा रखते हैं तो आपके लिए ये शानदार मौका हो सकता है. दरअसल, भारतीय सेना (Indian Army) ने आर्मी भर्ती रैली-2021 के तहत ऑफिसर ट्रेनिंग एकेडमी (OTA) गया में MTS, कुक, ड्राइवर के पदों के लिए भर्ती करने जा रही है. इन पदों के लिए 10वीं, 12वीं पास युवा आवेदन कर सकते हैं. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 2 फरवरी, 2021 है.

अगर आप भी सेना में शामिल होना चाहते हैं तो तो भारती सेना (Indian Army) की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर ऑनलाइन करें और आवेदन करें. आधिकारिक वेबसाइट पर जारी अधिसूचना के अनुसार सेना इस भर्ती के माध्यम से कुल 85 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगी. इसके अलावा भारतीय सेना गुजरात में भी भर्ती रैली का आयोजन करने जा रही है. जहां 8वीं, 10वीं और 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं.


इस भर्ती (Indian Army Recruitment Rally 2021) के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 18 जनवरी, 2021 रखी गई है. इस भर्ती के माध्यम से भारतीय सेना स्टोर कीपर, नर्सिंग असिस्टेंट, सोल्जर (जनरल ड्यूटी), सोल्जर टेक्निकल, सोल्जर टेक्निकल (एविएशन / एमुनेशन), सोल्जर ट्रेडसमैन के पदों के लिए उम्मीवदारों की नियुक्ति करेगी. उम्मीदवार अधिक जानकारी विभाग की आधिकारिक वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in से प्राप्त कर सकते हैं.

यही नहीं भारतीय सेना सिकंद्राबाद में भी भर्ती रैली का आयोजन करने जा रही है. भारतीय सेना (Indian Army) की ओर से 18 जनवरी, 2021 और 28 फरवरी, 2021 के बीच सिकंदराबाद, तेलंगाना में सेना भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा. किसी भी राज्य के उम्मीदवार इस भर्ती रैली (Indian Army Recruitment Rally 2021) में भाग ले सकेंगे. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे.

यहां निकलने वाली हैं 50 हजार पदों पर वैकेंसी, तैयार कर लें अपने डॉक्यूमेंट

वहीं भारतीय सेना पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग और कलिम्पोंग जिलों में भी भर्ती रैली का आयोजन करेगी. इस भर्ती के लिए यहां के युवा आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के माध्यम से कांस्टेबलों के पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. अधिक जानकारी के लिए भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें.

दसवीं और 12वीं पास के लिए तटरक्षक दल में शामिल होने का शानदार मौक, मिलेगी बंपर सैलरी

First published: 31 December 2020, 14:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी