Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Indian Navy has issued the notification for recruitment in Group-C non-gazetted posts of civilian motor driver
 

सरकारी नौकरी: इंडियन नेवी में कई पदों पर हो रही हैं भर्तियां, 10वीं पास भी करें अप्लाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 June 2018, 17:31 IST
navy job

भारतीय नौसेना ने कई पदों पर भर्ती हेतु नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन मांगे हैं. इंडियन नेवी की इस भर्ती के द्वारा ग्रुप-C के नॉन ग़ज़टेड पदों पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन किया जाएगा. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 25 साल होनी चाहिए जबकि रिज़र्व केटेगरी के उम्मीदवारों को आयु में छूट का भी प्रावधान है.

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 30 जून 2018 तक इंडियन नेवी की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से निर्धारित प्रारूप में ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. भारतीय नौसेना इस वैकेंसी के जरिए सिविलियन मोटर ड्राईवर के रिक्त पदों पर नियुक्ति करेगी.

पदों का नाम एवं विवरण

सिविलियन मोटर ड्राईवर (ग्रुप-C)

वेतनमान (pay-scale)

चयनित उम्मीदवारों को 7th CPC मैट्रिक्स पे लेवेल-4 के अंतर्गत 25,500 से 81,100 रूपये की सैलरी मिलेगी.

ये भी पढ़ें - बिहार विद्युत विभाग में निकली बंपर वैकेंसी, 48 हजार मिलेगी सैलरी

शैक्षणिक योग्यता एवं अनुभव

उम्मीदवारों मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से मैट्रिक / 10th पास होना चाहिए इसके साथ ही हैवी मोटर व्हीकल (HMV) चलाने का लाइसेंस होना अनिवार्य है. आवेदकों के पास संवंधित क्षेत्र में कम से कम 2 साल का अनुभव भी होना चाहिए.

आयु सीमा

न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 25 साल होनी चाहिए, SC / ST वर्ग के आवेदकों को 5 साल की छूट का प्रावधान है.

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. लिखित परीक्षा में 100 अंकों के ऑब्जेक्टिव प्रश्न पूछे जाएंगे.

आवेदन प्रक्रिया

इच्छुक उम्मीदवार भारतीय नौसेना की अधिकारिक वेबसाइट gnarecruitment.com पर लॉग-इन कर अप्लाई कर सकते हैं. इंडियन नेवी ने कुल 24 पदों के लिए ये वैकेंसी निकाली है. 

First published: 8 June 2018, 17:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी