Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Indian Postal Department invites application for 10th pass on staff car driver
 

दसवीं पास के लिए डाक विभाग में निकलीं वैकेंसी, इतनी मिलेगी सैलरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 October 2019, 10:12 IST

अगर आप दसवीं पास हैं और सरकारी नौकरी करने की चाह रखते हैं तो ये आपके लिए सुनहरा मौका है, क्योंकि भारतीय डाक विभाग ने दसवीं पास के लिए भर्ती निकाली है.डाक विभाग ने स्टाफ कार ड्राइवर के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. इन पदों के लिए 13 नवंबर 2019 तक आवेदन किया जा सकता है. उम्मीदवारों को आवेदन पत्र डाक द्वारा भेजना होगा.

संस्था का नाम- भारतीय डाक विभाग

पद नाम- स्टाफ कार ड्राइवर

शैक्षिक योग्यता- इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं की परीक्षा पास की हो. साथ ही उम्मीदवार के पास हल्के और भारी वाहन चलाने का वैध ड्राइविंग लाइसेंस भी होना जरूरी है. इसके अलावा आवेदक को मोटर मेकेनिज्म की जानकारी होने के अलावा ड्राइविंग का कम से कम तीन साल का अनुभव होना चाहिए.

आयु सीमा- उम्मीदवार की आयु 18 साल से कम और 27 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए. वहीं SC/ST और OBC वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी.

कितनी मिलेगी सैलरी- चयनित उम्मीदवारों को 19,900 रुपये प्रति माह वेतन मिलेगा.

 

पदों की संख्या- पदों की कुल संख्या- 10 है, जिसमें पांच पद अनारक्षित हैं.

आवेदन शुल्क- इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. जिसका भुगतान भुगतान इंडियन पोस्टल ऑर्डर के जरिए करना होगा.

कैसे होगा उम्मीदवारों का चयन- उम्मीदवारों का चयन उनके शैक्षिक कागजात के अलावा ड्राइविंग टेस्ट में प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा.

कैसे करें आवेदन- आवेदन करने के लिए भारती डाक विभाग की आधिकारिक वेबसाइट indiapost.gov.in पर लॉग इन करें.

यहां निकलीं 6400 से अधिक पदों पर बंपर वैकेंसी, यहां जानें शैक्षिक योग्यता और आवेदन का तरीका

First published: 3 October 2019, 10:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी