Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » ISRO Recruitment 2018: ISRO vacancy for Scientist and various post apply online for 106 post
 

ISRO Recruitment 2018: इसरो में साइंटिस्ट बनने का मौका, जल्द करें अप्लाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 February 2018, 9:24 IST

Indian Space Research Organisation (ISRO) ने सांइटिस्‍ट/ इंजीनियर- एससी(इलेक्ट्रॉनिक्स/ मैकेनिकल/ कंप्यूटर साइंस) के पदों के लिए भर्ती निकली है. ISRO Recruitment 2018 में इसके तहत पदों की कुल संख्या 106 है. ISRO Scientist and Various Recruitment 2018 में इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता पदों के अनुसार निर्धारित की गई है. ISRO Scientist and Various Recruitment 2018 में इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा भी पदों के अनुसार निर्धारित की गई है. इन पदों पर अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन मंगाएं गए हैं. इस भर्ती के लिए इच्छुक अभ्यर्थी 20 फरवरी, 2018 तक आवेदन कर सकते हैं.

सांइटिस्‍ट/ इंजीनियर- एससी(इलेक्ट्रॉनिक्स/ मैकेनिकल/ कंप्यूटर साइंस) के पदों पर आवेदन संबंधी पूर्ण जानकारी नीचे दी गयी है.

 


पदः सांइटिस्‍ट/ इंजीनियर- एससी (इलेक्ट्रॉनिक्स)
कुल पदः 32
शैक्षणिक योग्यताः सांइटिस्‍ट/ इंजीनियर- एससी (इलेक्ट्रॉनिक्स) के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास 65 प्रतिशत अंकों के साथ बीई/ बीटेक डिग्री या समकक्ष योग्यता या सीजीपीए स्कोर 6.84/10 होना चाहिए.
आयु सीमाः उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 35 वर्ष निर्धारित है. आयु सीमा की गणना 20 फरवरी, 2018 के आधार पर की जाएगी.

पदः सांइटिस्‍ट/इंजीनियर-एससी(मैकेनिकल)
कुल पदः 45
शैक्षणिक योग्यताः सांइटिस्‍ट/इंजीनियर-एससी(मैकेनिकल) के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास प्रथम श्रेणी में बीई/बीटेक डिग्री या समकक्ष योग्यता होनी चाहिए या सीजीपीए स्कोर 6.84/10 होना चाहिए.
आयु सीमाः उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 35 वर्ष निर्धारित है. आयु सीमा की गणना 20 फरवरी, 2018 के आधार पर की जाएगी.

पदः सांइटिस्‍ट/इंजीनियर-एससी(कंप्यूटर साइंस)
कुल पदः 29
शैक्षणिक योग्यताः सांइटिस्‍ट/इंजीनियर-एससी(कंप्यूटर साइंस) के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास प्रथम श्रेणी में बीई/बीटेक डिग्री या समकक्ष योग्यता होनी चाहिए या सीजीपीए स्कोर 6.84/10 होना चाहिए.
आयु सीमाः उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 35 वर्ष निर्धारित है. आयु सीमा की गणना 20 फरवरी, 2018 के आधार पर की जाएगी.

 

आवेदन शुल्क: सांइटिस्‍ट/ इंजीनियर- एससी(इलेक्ट्रॉनिक्स/ मैकेनिकल/ कंप्यूटर साइंस) के पदों पर आवेदन करने के लिए अनारक्षित/ अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तहत 100 रुपये जमा करने होंगे। इसके अलावा SC/ST एवं पूर्व कर्मचारी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन निःशुल्क है.

आवेदन प्रक्रियाः सांइटिस्‍ट/ इंजीनियर- एससी(इलेक्ट्रॉनिक्स/ मैकेनिकल/ कंप्यूटर साइंस) के पदों पर ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे. आवेदन करने के लिए उम्मीदवार संबंधित वेबसाइट 'www.isro.gov.in' पर जाकर अपना पंजीकरण करें.

चयन प्रकियाः ISRO Recruitment 2018 में सांइटिस्ट/ इंजीनियर- एससी(इलेक्ट्रॉनिक्स/ मैकेनिकल/ कंप्यूटर साइंस) के पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा.

वेतनमानः चयनित आवेदकों को 56,100 रुपये प्रतिमाह दिए जाने का प्रावधान किया गया है.

First published: 2 February 2018, 9:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी