Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » ISRO Recruitment 2019 : Vikram Sarabhai Space Centre invites application for Technical Assistant and Library Assistant Post
 

पॉलिटेक्निक डिप्लोमा धारकों के लिए इसरो में निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 December 2019, 16:11 IST

ISRO Recruitment 2019 : अगर आपने पॉलिटेक्निक डिप्लोमा (Polytechnic Diploma) किया है तो आपके लिए खुशखबरी है. दरअसल, इसरो (ISRO) ने टेक्निकल असिस्टेंट (Technical Assistant) और लाइब्रेरी असिस्टेंट (Library Assistant) के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. जिन उम्मीदवारों ने विभिन्न ट्रेड में इंजीनियरिंग डिप्लोमा या लाइब्रेरी साइंस में डिप्लोमा या डिग्री की है वह इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन 18 दिसंबर 2019 से शुरु हो चुकी है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार इसरो की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं. चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति विक्रम साराभाई स्पेस सेंटर में की जाएगी.

संस्था का नाम- इसरो (ISRO)

पद नाम- टेक्निकल असिस्टेंट और लाइब्रेरी असिस्टेंट

शैक्षिक योग्यता- टेक्निकल असिस्टेंट के पदों के लिए उम्मीदवार का संबंधित ट्रेड्स में डिप्लोमा होना अनिवार्य है. साथ ही लाइब्रेरी असिस्टेंट के पदों के लिए लाइब्रेरी साइंस में डिप्लोमा या डिग्री होना अनिवार्य है.

पदों की संख्या- 63

आयु सीमा- उम्मीदवार की आयु एक जनवरी 2020 को कम से कम 18 साल और अधिकतम 35 साल होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट का प्रावधान है.

आवेदन शुल्क- सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 250 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं अन्य वर्ग के उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा.

महत्वपूर्ण तिथियां-

आवेदन शुरु होने की तिथि-18 दिसंबर 2019

आवेदन करने की आखिरी तिथि- 1 जनवरी 2020

कैसे करें आवेदन- इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार इसरो की आधिकारिक वेबसाइट http://www2.vssc.gov.in पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं.

खादी और ग्रामोद्योग आयोग में निकली इन पदों पर वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

Google भारत में जल्द ला रहा है हजारों नौकरियां, इस काम की लिए होगी नियुक्ति

ISRO Recruitment 2019: इसरो में इन पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

First published: 21 December 2019, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी