Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » ISRO Recruitment 2020: Indian Space Research Organisation invite application for various post
 

ISRO में निकली नर्स, फायरमैन और लैब टेक्नीशियन के पदों पर भर्ती

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 March 2020, 16:10 IST

ISRO Recruitment 2020: सरकारी नौकरी (Government Jobs) का सपना देख रहे युवाओं के लिए ये शानदार मौका है. दरअसल, भारतीय अंतरिक्ष नुसंधान संस्थान (ISRO) ने विभिन्न पदों के लिए आवेदन मांगे है. विभाग इस भर्ती के माध्यम से सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र में नर्स, लैब टेक्निशियन और फायरमैन के पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्ति करेगा. आवेदन करने की आखिरी तारीख नजदीक है. इसलिए आज ही अपना आवेदन कर दें. आवेदन करने के लिए इसरो की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें.

संस्था का नाम- भारतीय अंतरिक्ष नुसंधान संस्थान (ISRO)

पद नाम- नर्स-बी (Nurse-B), लैब टेक्निशियन (Lab Technician) और फायरमैन (Fireman)

शैक्षिक योग्यता- नर्स के पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/संस्थान/विश्वविद्यालय से दसवीं/बारहवीं की परीक्षा पास की हो. साथ ही किसी संस्थान से प्रथम श्रेणी में तीन वर्षीय नर्सिंग डिप्लोमा किया है और संबंधित नर्सिंग काउंसिल में रजिस्ट्रेशन होना अनिवार्य है. नर्स के पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को 44,900 से 1,42,400 रुपये प्रति माह वेतन मिलेगा. इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम 35 साल होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी.

वहीं लैब टेक्निशियन-ए- के पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त स्कूली बोर्ड से दसवीं/बाहरवीं की परीक्षा पास हो. साथ ही प्रथम श्रेणी में दो वर्षीय मेडिकल लैबोरेटरी टेक्नोलॉजी विषये के साथ डिप्लोमा होना अनिवार्य है. इन पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को 25,000 से 81,100 रुपये प्रति माह वेतन मिलेगा. वहीं आयु सीमा 18 से 35 साल के बीच होनी चाहिए.

 

फायरमैन-ए- के पदों के लिए उम्मीदवार का दसवीं/बाहरवीं पास होना अनिवार्य है. साथ ही उम्मीदवार का शारीरिक रूप से स्वस्थ होना अनिवार्य है. इन पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को 19,900 से 63,200 रुपये प्रति माह वेतन मिलेगा. वहीं आयु सीमा 18 साल और अधिकतम 25 साल होनी चाहिए. उम्मीदवारों की आयु की गणना 27 मार्च 2020 के आधार पर की जाएगी.

आवेदन करने की आखिरी तारीख- 27 मार्च 2020 है.

कैसे होगा उम्मीदवारों का चयन- उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा/साक्षात्कार/शारीरिक दक्षता परीक्षा में प्राप्तांकों के आधार पर किया जाएगा.

आवेदन शुल्क- सामान्य और ओबीसी उम्मीदवारों के उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं महिलाओं, एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना है.

कैसे करें आवेदन- इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार आवेदन करने के लिए इसरो की आधिकारिक वेबसाइट www.shar.gov.in पर लॉगइन करें.

पंजाब लोक सेवा आयोग में निकली इन पदों पर वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरु, आप भी करें ऑनलाइन अप्लाई

NALCO में नौकरी करने का शानदार मौका, जल्द करें अप्लाई

First published: 26 March 2020, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी