Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » ITBP Recruitment 2020: apply for constable GD post in Indo Tibetan Border Police Force
 

ITBP में कांस्टेबल समेत इन पदों पर निकली वैकेंसी, ये है आवेदन का तरीका

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 July 2020, 11:59 IST

ITBP Recruitment 2020: अगर आप सेना (Army)में जाकर देश की सेवा (Service of Nation) करने का सपना देख रहे हैं तो आपके लिए ये शानदार मौका है, क्योंकि, भारत-तिब्बत बॉर्डर पुलिस (ITBP) ने कांस्टेबल जीडी (GD) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. आवेदन प्रक्रिया शुरु हो चुकी है. बता दें कि ये भर्ती स्पोर्ट कोटा के उम्मीदवारों के लिए है. फिलहाल ये भर्ती अस्थाई होगी, जिसे बाद में स्थाई किया जा सकता है. आईटीबीपी कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 13 जुलाई 2020 से शुरु हो चुकी है. इच्छुक उम्मीदवार आईटीबीपी की वेबसाइट recruitment.itbppolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तिथि 26 अगस्त 2020 है.

संस्था का नाम- भारत-तिब्बत बॉर्डर पुलिस (ITBP)


पद नाम- कांस्टेबल जीडी (GD)

पदों का विवरण- आईटीबीपी ने ये भर्ती स्पोर्ट्स कोटा के तहत मांगी है. यानी इन पदों के लिए वहीं लोग आवेनद कर सकते हैं जो कोई खेल खेलते हों. इनमें कुश्ती (महिला), मुक्केबाजी (पुरुष और महिला), तीरंदाजी (पुरुष और महिला), कबड्डी (पुरुष), खेल शूटिंग (पुरुष और महिला), वॉलीबॉल (पुरुष), आइस हॉकी (पुरुष)

शैक्षिक योग्यता- इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार ने किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं परीक्षा या इसके समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण की होनी चाहिए.

स्पोर्ट योग्यता- आवेदक किसी भी संबंधित खेल में राष्ट्रीय/अंतरराष्ट्रीय प्रतिस्पर्धाा में मेडल जीता हो.

बिहार पुलिस होमगार्ड में सिपाही के पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

आयु सीमा- इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की कम से कम आयु 18 साल और अधिकतम 23 साल होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी.

आवेदन शुल्क- सामान्य और ओबीसी वर्ग के पुरुष उम्मीदवारों के लिए 100 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं किसी अन्य आरक्षित वर्ग एवं महिला उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं देना.

India Post Recruitment: यहां निकली डाक विभाग में बंपर वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

पदों की संख्या- पदों की कुल संख्या 51 है.

महत्वपूर्ण तिथियां-

आवेदन शुरु होने तिथि- 13 जुलाई 2020

आवेदन करने की आखिरी तिथि- 26 अगस्त 2020

RCFL में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, आवेदन करने की तारीख नजदीक

कैसे करें आवेदन- इच्छुक उम्मीदवार आईटीबीपी की वेबसाइट recruitment.itbppolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

कितना मिलेगा वेतन- चयनित उम्मीदारों को आईटीबीपी जीडी कांस्टेबल के पदों के लिए पे मैट्रिक्स 3 के अनुसार, 21,700-69,100 रुपये प्रति माह वेतन मिलेगा.

जम्मू-कश्मीर डाक विभाग में निकली नौकरी, दसवीं पास हैं तो जल्द करें आवेदन

First published: 15 July 2020, 11:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी